Crime News: फिरौती की जगह मिली जेल, ट्रेडिंग के घाटे पर की किडनैपिंग, रायगढ़ का आरोपी बिलासपुर में गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2134976

Crime News: फिरौती की जगह मिली जेल, ट्रेडिंग के घाटे पर की किडनैपिंग, रायगढ़ का आरोपी बिलासपुर में गिरफ्तार

CG Crime News: युवती की किडनैपिंग कर एक लाख की फिरौती मांग रहे युवक को रायगढ़ की चक्रधर नगर पुलिस ने बिलासपुर सरकंडा से गिरफ्तार कर लिया है.

किडनैपिंग की साजिश

CG Crime News: रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ की पुलिस ने किडनैपिंग के एक मामले में 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है. इतना ही नहीं पुलिस ने लड़की को सकुशल रिकवर कर लिया है और आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. चक्रधर नगर थाना पुलिस ने किडनैपिंग की साजिश रचने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

24 घंटे में मामले का खुलासा
28 फरवरी के सुबह थाना चक्रधर नगर क्षेत्र में किराए में रहने वाली युवती का अपहरण हो गया. उसके बाद उसके घरवालों को एक लाख फिरौती की मांग का मैसेज आया. गंभीर वारदात पर हरकत में आई पुलिस ने 24 घंटे के भीतर बालिका को बिलासपुर से सुरक्षित ढूंढ निकाला. युवती की किडनैपिंग की साजिश रचने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

थाना प्रभारी ने दी जानकारी
थाना प्रभारी प्रशांत राव आहेर ने बताया कि लड़की को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किडनैप किए जाने की जानकारी मिली थी. परिजनों के पास उसके फोटो भी भेजे गए थे. परिजनों ने बताया कि लड़की चक्रधर नगर क्षेत्र में उसकी सहेली के साथ किराए मकान लेकर पढ़ाई करती है.

घर के लिए निकली लड़की का अपहरण
शिकायत में परिजनों ने बताया कि 27 फरवरी के दोपहर लड़की फोन किया था. उसने बताया था कि घर आ रही हूं. लेकिन, शाम तक घर नहीं पहुंची थी. शाम करीब 7 बजे लड़की के मोबाइल से मैसेज आए जिसे देखकर सभी चौंक गए. मैसेज में लड़की के आंख पर पट्टी और हाथ, पैर बंधे हुए फोटोग्राफ शेयर किया गया था और लड़की को छोड़ने के लिए एक लाख रूपये की मांग की गई थी.

बिलासपुर में मिली लड़की
शिकायत मिलने पर थाना प्रभारी ने साइबर सेल के साथ टीम बनाई. टीम युवती के मोबाइल लोकेशन, सीसीटीवी फुटेज चेक करते हुए तत्काल बिलासपुर रवाना हुई. यहां रेलवे स्टेशन के पास युवती मिली. इसके बाद उसे सुरक्षित थाने ले जाया गया. परिजनों से मिलकर घटना की जांच शुरू की गई.

लड़की ने क्या बताया
लड़की घर जाने के लिए निकली थी जिसे रास्ते में उसका पूर्व परिचित कमलेश्वर पटेल मिला. उसे बातचीत कर घर छोड़ देने की बात कह कर घूमने के बहाने ट्रेन से बिलासपुर ले गया. बिलासपुर में फ्रेश होने होटल चलते हैं कहकर होटल ले गया. डरा धमका कर उसका मोबाइल छीन लिया और हाथ को पीछे से बांधकर आंख पर पट्टी बांध दिया और घुटने के बल बैठकर उसके फोटोग्राफ लेने लगा.

क्यों किया ऐसा काम
युवती से कमलेश पटेल बताया कि वह ट्रेडिंग में काफी रुपए गंवा चुका है. अब तुम्हारे परिजन एक लाख रुपया देंगे तभी छोड़ेगा और उसने युवती की मां को मोबाइल पर मैसेज और तस्वीरें भेजा. जैसे तैसे होटल के कमरे में रात बीती, सुबह खुद को छुड़ाकर युवती भागकर ट्रेन बैठने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची जहां रायगढ़ पुलिस टीम उसे मिली. युवती से मिली जानकारी पर आरोपी की पतासाजी कर उसे सरकंडा के पास पकड़ लिया गया.

Trending news