Swine Flu Alert: स्वाइन फ्लू से महिला की मौत के बाद बिलासपुर में अलर्ट, अपोलो में थी भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2110657

Swine Flu Alert: स्वाइन फ्लू से महिला की मौत के बाद बिलासपुर में अलर्ट, अपोलो में थी भर्ती

Swine Flu Alert: बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया था. अब मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया कर दिया है.

Swine Flu Alert: स्वाइन फ्लू से महिला की मौत के बाद बिलासपुर में अलर्ट, अपोलो में थी भर्ती

Swine Flu Alert: बिलासपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में लगभग खत्म हुए कोरोना के खौफ के बीच रह रहकर कई बीमारियों का अलर्ट आता रहता है. शहर में एक बार फिर स्वाइन फ्लू से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. महिला को पिछले एक सप्ताह बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आशंका होने पर उसके सैंपल लिए गए जो स्वाइन फ्लू आए. इसके बाद उसे अपोलो (Apollo Hospital) में भर्ती कराया गया था.

एक सप्ताह से खराब थी तबीयत
CMHO डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि कोनी के रिवर व्यू कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की एक सप्ताह पहले तबीयत खराब हो गई थी. शुरुआती लक्षण में उसे सर्दी-खांसी की समस्या थी, जो लगातार बढ़ती ही जा रही थी. उनकी हालत में सुधार नहीं होने पर 8 फरवरी को परिजनों ने इलाज के लिए अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया. यहां भी लगातार इलाज के बाद उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा था. 11 फरवरी को आशंका जताई गई कि महिला स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो सकती है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पहली बार! एक मंच पर बैठे ये 3 विधायक, अरुण साव ने बताया इतिहास

आशंका के बाद कराया गया था टेस्ट
स्वाइन फ्लू की आशंका होने के बाद महिला का टेस्ट कराया गया. इसमें उनकी स्वाइन फ्लू पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इसके बाद उनके इलाज की पद्धति बदली गई. बावजूद इसके कोई फायदा नहीं हुआ. मंगलवार को अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट
स्वाइन फ्लू से महिला की मौत की जानकारी अपोलो प्रबंधन ने स्वास्थ्य विभाग को दी. इसके बाद CMHO डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने विभाग की टीम को अलर्ट (Advisory For Health Department) कर दिया है. टीम अब महिला के परिवार और उनके संपर्क में आने वालों की सैंपल लेगी. अगर कोई और भी स्वाइन फ्लू संक्रमित मिलता है, तो उसके इलाज की व्यवस्था किया जाएगा जिससे संक्रमण तेज रफ्तार से ना फैले.

Trending news