Massive Fire In Raipur: पटाखे की तरह फटे ट्रांसफार्मर! 11 घंटे से धधक रहा गोदाम, CM साय ने किया मुआयना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2191083

Massive Fire In Raipur: पटाखे की तरह फटे ट्रांसफार्मर! 11 घंटे से धधक रहा गोदाम, CM साय ने किया मुआयना

Raipur Fire News: रायपुर में शुक्रवार को बिजली विभाग के सब डीविजन ऑफिस में लगी आग ने विक्राल रूप ले लिया. आग लगने के करीब 11 घंटे बाद तक भी फायर ब्रिगेड पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पा पाई. घटनास्थल का मुआयना करने के लिए खुद CM विष्णु देव साय भी मौके पर पहुंचे.  

Massive Fire In Raipur: पटाखे की तरह फटे ट्रांसफार्मर! 11 घंटे से धधक रहा गोदाम, CM साय ने किया मुआयना

Massive Fire In Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को आग का ऐसा गुबार उठा कि 11 घंटे बीत जाने के बाद भी शांत नहीं हो पाया. दोपहर करीब 1 बजे बिजली विभाग के ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग अभी भी धधक रही है. फायर ब्रिगेड ने देर रात काफी हद तक आग पर काबू पा लिया लेकिन अभी भी आग पूरी तरह से नहीं बुझ पाई है. CM विष्णु देव साय भी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की बात कही. 

पटाखे की तरह फटे ट्रांसफॉर्मर
रायपुर के भारत माता चौक के पास स्थित बिजली विभाग के सब डीविजन ऑफिस में शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे आग लग गई. बताया जा रहा है कि ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी और बढ़ती गई. ट्रांसफॉर्मर गोदाम में करीब 6000 ट्रांसफॉर्मर रखे हुए थे. आग की चपेट में आते ही ट्रांसफॉर्मर पटाखे की तरह फटने लगे और जोरदार ब्लास्ट होने लगे. धमाकों की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. 

करीब 3 एकड़ में फैला है गोदाम
ये ट्रांसफॉर्मर गोदाम करीब 3.5 एकड़ में फैला हुआ है. आग इतनी भीषण थी कि लगभग पूरा गोदाम आग की चपेट में आ गया. काले धुएं के गुबार और आग की लपटें इतनी भयानक थी कि आसमान को छूती नजर आई. 

देर रात भी जारी है आग बुझाने की कोशिश
रात करीब 12 बजे तक गोदाम के 90 प्रतिशत हिस्से में आग पर काबू पा लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल हालात नियंत्रण में है. बची हुई आग पर काबू पाने का काम जारी है. अंधेरा हो जाने के कारण फायर ब्रिगेड टीम को मुश्किल हो रही थी. ऐसे में सही तरीके से लाइट की व्यवस्था भी की गई है. आग बुझाने का काम जारी है.

CM साय ने किया मुआयना
घटना की जानकारी मिलते ही CM विष्णु देव साय शाम को मौके पर मुआयना करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से बात की. साथ ही जांच के आदेश भी दिए. निरीक्षण को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा- रायपुर के सीएसपीडीसीएल ट्रांसफार्मर गोदाम में आग लगने के बाद चल रहे बचाव कार्यों का मैंने मुआयना किया है. मैंने संबंधित अफसरों से लोगों को हुई आर्थिक क्षति का आकलन कर पीड़ितों को हर संभव मदद के लिए कहा है. इस हादसे की जांच कराई जाएगी. बचाव कार्य के लिए सभी संबंधित अधिकारी मौके पर तैनात हैं.

इलाका कराया गया खाली
ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भयानक आग और ट्रांसफॉर्मर के फटने से उठ रहे धुएं के गुबार को देखते हुए गोदाम के आसपास के इलाके को खाली कराया गया. आसपास रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित जगह जाने के लिए कहा गया, जिससे कोई और बड़ी घटना न हो.

नहीं हुई कोई जनहानि
गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है. प्रशासन आग लगने के कारणों पर जांच करेगी. फिलहाल,सबको आग पर काबू होने का इंतजार है.  

Trending news