Dantewada:विचित्र बीमारी से पीड़ित मासूम,शरीर में पेड़ों की छाल के आकर की उग गई परत, दर्द से हालत खराब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1428814

Dantewada:विचित्र बीमारी से पीड़ित मासूम,शरीर में पेड़ों की छाल के आकर की उग गई परत, दर्द से हालत खराब

Dantewada Girl Jageshwari Disease: छत्तीसगढ़ में विचित्र बीमारी का मामला सामने आया है कि जिसमें एक छोटी सी बच्ची के पूरे शरीर मे पेड़ों की छाल के आकर की परत उग गई है और यह परत धीरे -धीरे पूरे शरीर मे फैलते जा रही है.

Dantewada Girl Jageshwari Disease

बप्पी राय/दंतेवाड़ा: जिले के अंतिम छोड़ पर मौजूद कौर गांव के बेंगुफर पारा में मौजूद एक छोटी सी बच्ची जागेश्वरी एक विचित्र बीमारी से विगत 7 वर्षो से पीड़ित है.जागेश्वरी के पूरे शरीर में पेड़ों की छाल के आकर की परत उग गई है और यह परत धीरे-धीरे पूरे शरीर मे फैलते जा रही है. जागेश्वरी के जन्म के दो वर्ष बाद उसके पेट में छाल जैसी एक छोटी सी परत उग आई थी, जो फैलती चली गई और पूरे शरीर को अपने जकड़ में ले लिया. जानकारों के अनुसार इस बीमारी को ट्रूमैन सिंड्रोम के नाम से जाना जाता है.बता दें कि पूरे छत्तीसगढ़ में इस प्रकार बीमारी का यह पहला मामला है.

कुछ दिनों के उपचार के बाद हॉस्पिटल ने बच्ची को वापस भिजवा दिया
इस खबर को ज़ी मीडिया ने पहले भी प्रमुखता से उठाया था. जिसके बाद शासन के पहल से कुछ दिनों तक बच्ची का उपचार रायपुर के हॉस्पिटल में करवाया गया. हालांकि कुछ दिनों के उपचार के बाद बच्ची को उसी के हाल पर छोड़ वापस भिजवा दिया गया.परिजनों का कहना है कि रायपुर में उपचार के बाद थोड़ा सुधार हुआ था. किन्तु उपचार बंद होने के बाद यह छाल नुमा परत फिर से फैलने लगी है.परिजनों ने एक महत्वपूर्ण बात यह भी बताई कि ठंड और बरसात के समय यह परत फैलते रहती है , किन्तु गर्मी के मौसम में यह कम हो जाती है.

कश्मीरी पंडितों को लेकर सीएम बघेल ने बीजेपी पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

दर्द के कारण ठीक से चल भी नहीं पा रही
गौरतलब है कि ठंड का मौसम लगभग शुरू हो गया है. जिसके चलते जागेश्वरी इन दिनों असहनीय पीड़ा सह कर जीने को मजबूर है.यह दर्द सुबह-शाम बढ़ जाता है.दर्द के कारण अब ठीक से चल भी नहीं पाती है.जागेश्वरी को एक बार और उपचार की आवश्यकता है. ज़ी मीडिया की शासन - प्रशासन से पुनः एक बार अपील है कि इस मासूम बच्ची के उपचार के लिए पहल करें. ताकि जागेश्वरी स्वस्थ होकर अन्य बच्चों सी जिंदगी बिता सके और दर्द भरी जिंदगी से निजात मिल सके.

Trending news