CG Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में किसानों के मजे! CM भूपेश बघेल के मंत्री बोले- मिलेंगे 3600 रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1859844

CG Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में किसानों के मजे! CM भूपेश बघेल के मंत्री बोले- मिलेंगे 3600 रुपये

CG Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले भूपेश सराकर के मंत्री ने बड़ा दांव खेला है. उन्होंने कहा कि अगले कार्यकाल में प्रदेश के किसानों से 3600 रुपये में धान खरीदी जाएगी.

CG Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में किसानों के मजे! CM भूपेश बघेल के मंत्री बोले- मिलेंगे 3600 रुपये

Assembly Election 2023: रायपुर। देश में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दल पूरा दम खम लगा रहे हैं. राष्ट्रीय नेता लगातार दौरे कर रहे हैं. वहीं स्थानीय नेता और मंत्री अब एक के बाद एक घोषणा कर रहे हैं. ऐसी ही एक घोषणा हुआ है छत्तीसगढ़ में जिसे किसान गुड़ न्यूज की तरह ले सकते है. भूपेश बघेल सरकार में मंत्री रविंद्र चौबे का इसे लेकर बयान आया है. उन्होंने धान खरीदी को लेकर बड़ी घोषणा की है.

सरकार के प्रवक्ता ने दिया बयान
छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री और भूपेश सरकार के प्रवक्ता रविंद्र चौबे ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब हमारी सरकार आएगी तो अगले कार्यकाल में किसानों को धान की कीमत 3600 रुपये मिलेगे. अब रविंद्र चौबे के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत में नया मोड़ आ सकता है. अगर वास्तम में कांग्रेस की सरकार बनी और इस घोषणा को पूरा किया गया तो प्रदेश में किसानों को मजा हो जाएगा.

फेसवॉश की ये 5 गलतियां खतरनाक! जानें सही तरीका, मात्रा और समय

3600 रुपये होगी कीमत
कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में धान पर मिनिमम सपोर्ट प्राइज लगातार बढ़ रहा है. 2500 रुपए से धान खरीदी शुरू हुई थी और अब 2640 रुपए किसानों को धान की कीमत मिल रही है. सरकार आएगी अगले कार्यकाल में धान की कीमत 3600 रुपये हो जाएगी.

अभी क्या हैं दाम
अभी भी छत्तीसगढ़ में किसानों को धान की कीमत देश के अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा मिल रही है. अभी की बात करें तो पिछली खरीदी 2500 रुपए से धान खरीदी शुरू हुई थी और जो अंत तक 2640 रुपए पहुंच गई थी. इसके बाद दाम बढ़े तो ये और एक बड़ा जंप होगा.

सपने में आते हैं पितर तो हो जाएं सावधान! ये हैं स्वप्न शास्त्र के संकेत

चुनाव में पड़ेगा फर्क?
अभी किसान वोटरों पर सभी पार्टियों की नजर है. छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है और यहां धान के किसान भी काफी बड़ी संख्या में हैं. ऐसे में ये ऐलान भले चुनावी हो लेकिन, कांग्रेस के पक्ष में बड़ा वोट हासिल कर सकता है. इस कारण अब चुनाव का समय ऐसे ऐलान के काउंटर में बीजेपी को बड़ा दांव खेलना पड़ेगा.

बड़ा दुर्लभ पैंगोलिन! घर में घुसा तो गांव में मचा हड़कंप; कैमरे में कैद हुआ ऐसा वीडियो

Trending news