Daily News Brief: झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, ED ने पूछताछ के बाद लिया ऐक्शन
Advertisement
trendingNow12248610

Daily News Brief: झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, ED ने पूछताछ के बाद लिया ऐक्शन

Breaking News Updates 15 May: देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ....

Daily News Brief: झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, ED ने पूछताछ के बाद लिया ऐक्शन
LIVE Blog

News Brief today:  मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने अपने दिवंगत पिता की प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए अनुमति दी. 10 जून को गाजीपुर में प्रार्थना होनी है. 11 और 12 जून को परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी कोर्ट ने अनुमति दी. अब्बास को 9 जून को कासगंज से गाजीपुर जेल शिफ्ट किया जाएगा. कोर्ट ने 10 जून को प्रार्थना सभा में शामिल होने और 11 व 12 जून को परिवार के साथ समय बिताने की अनुमति दी. 13 जून को अब्बास को कासगंज जेल वापस शिफ्ट किया जाएगा. यूपी सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अब्बास अंसारी की अर्जी का विरोध किया था. प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुडी ख़बर की बात करें तो कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Shahi Idgah Masjid Row) में आज सुनवाई होगी.

15 May 2024
17:43 PM

Jharkhand: आलमगीर आलम गिरफ्तार

झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन मामले में गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार को ईडी ने आलम से 9 घंटे तक पूछताछ की थी. आज बुधवार को वे ईडी के सामने फिर पेश हुए. राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलम अपराह्न करीब 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे. वह रात में करीब साढ़े आठ बजे ईडी कार्यालय से बाहर आए. आज की पूछताछ के बाद ईडी ने आलमगीर को गिरफ्तार कर लिया है.

16:34 PM

सीएए के तहत पहली बार 14 लोगों को भारत का नागरिकता

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने सीएए के तहत नयी दिल्ली में 14 लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे. गृह मंत्रालय ने कहा कि सीएए के तहत पहले चरण में नागरिकता प्रमाण पत्र जारी किया गया. 14 लोगों को भारतीय नागरिकता दी गई.

14:35 PM

Rajasthan CM News: मुख्यमंत्री से लघु उद्योग भारती प्रतिनिधियों की मुलाकात. सीएम भजनलाल शर्मा से मिला प्रतिनिधिमण्डल. स्टोन मार्ट-2026 का आयोजक नियुक्त करने पर जताया आभार. राष्ट्रीय संगठन मन्त्री प्रकाश चन्द्र भी रहे मौजूद. बीजेपी के प्रदेश संगठन महामन्त्री भी रह चुके हैं प्रकाश चन्द्र. घनश्याम ओझा बोले - 575 से ज्यादा ज़िलों में सक्रिय लघु उद्योग भारती. तकरीबन 50 हज़ार उद्यमी हैं इसके सदस्य. बीते दो दशक में इण्डिया इण्डस्ट्रीयल फेयर की 8 प्रदर्शनी. इण्डिया मैन्यूफेक्चरिंग शो की 6 प्रदर्शनी की आयोजित. अब स्टोन मार्ट-2026 को भव्य बनाने की तैयारी है. राजस्थान के पत्थर उद्योग को दुनिया में नई पहचान के प्रयास. लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्र खुराना, राष्ट्रीय महासचिव ओमप्रकाश गुप्ता, राष्ट्रीय सचिव नरेश पारीक, नटवरलाल अजमेरा, प्रदेश कोषाध्यक्ष अरुण जाजोदिया, सह-कोषाध्यक्ष महेश गुप्ता रहे मौजूद.

14:15 PM

Rajasthan News: खेतड़ी हादसा अपडेट

हिंदुस्तान कॉपर ने छुपाई इंजीनियर के मौत की खबर. DGM आखिर क्यों छुपा रहे है इंजीनियर की मौत की खबर? रेस्क्यू ऑपेरशन के बाद भी DGM नहीं ले रहे जिम्मेदारी. हादसे में चीफ विजिलेंस उपेंद्र पांडे की मौत हुई. हादसे के बाद हिंदुस्तान कॉपर पर उठ रहे सवाल. जो अधिकारी निरीक्षण के आए, उसे ही नहीं मिल पाई सुरक्षा. कलेक्टर शरद मेहरा ने भी सुबह सबके सुरक्षित होने की बात कही. लेकिन सुबह से दबी जुबा से हिंदुस्तान कॉपर के कर्मचारी बोल रहे थे, इस हादसे में एक इंजीनियर की मौत हो गई. लेकिन ज़िला कलेक्टर ने छुपाई मौत की खबर.

13:56 PM

Ghazipur News : गाजीपुर न्यूज़

गाजीपुर में नाबालिग से शादी का झांसा देकर लगातार दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 साल की सजा सुनाई गई है. विशेष लोक अभियोजक प्रभुनारायण सिंह ने बताया कि विशेष न्यायाधीश पाक्सो प्रथम राकेश कुमार (सप्तम) की कोर्ट ने ये सजा सुनाई है. कोर्ट ने आरोपी पर 22 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. 

13:50 PM

Jaipur News: पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि

आज पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अर्पित करेंगे पुष्पांजलि. दोपहर 2.30 बजे मुख्यमंत्री जाएंगे विद्याधर नगर. विद्याधर नगर स्थित भैरोंसिंह शेखावत स्मृति स्थल पर देंगे श्रद्धांजलि.

13:35 PM

Delhi Fire News: दिल्ली में आग

दिल्ली के शकरपुर में मंगलवार देर रात तेज आग लगने से एक कर्मचारी की जलने से मौत हो गई. मृतक की पहचान बिहार के नालंदा स्थित गांव सिरसा निवासी सतेंद्र के रूप में हुई है. मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम पहुंची हुई है और मामले की जांच कर रही है. तीन घंटे बाद आग बुझा दी गई है.

13:10 PM

Muzaffarnagar Fire: मुजफ्फरनगर ब्रेकिंग 

मुजफ्फरनगर में पिकअप गाड़ी में लगी भयंकर आग, धू धू जल कर उठी पिकअप गाड़ी. मोबाइल टावरों पर ले जाती थी डीजल. गाड़ी में वेल्डिंग करते समय हुआ हादसा. पुलिस मौके पर पहुंची जांच में जुटी. शाहपुर के राजाराम विहार कॉलोनी की घटना.

12:41 PM

Rajasthan news: खान में हादसा

राजस्थान के खेतडी के हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट टूटने का मामला। सीकर रोड के मणिपाल अस्पताल लाया जा रहा है घायलों को। अभी तक 7 घायल व्यक्तियों को लाया गया अस्पताल। सभी घायल मिट्टी में सने हुए। अधिकतर घायलों के हाथ और पैर में फैक्चर। इमरजेंसी में चल रहा घायलों का इलाज।

12:10 PM

Jaipur News: जयपुर की ताजा खबरें

जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा से खबर, पानी की मांग को लेकर ग्रामीणों का विरोध-प्रदर्शन जारी. गुस्साए ग्रामीणों ने सरपंच का फूंका पुतला. ग्रामीणों ने सरपंच के पुतले की निकाली शव यात्रा. जलदाय विभाग के अधिकारी पहुंचे मौके पर. सूचना पर पहुंची पुलिस कर रही ग्रामीणों से समझाइश. ग्रामीणों ने अधिकारियो को सुनाई खरी खोटी. रामपुरा गांव में चल रहा है ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन. खेतड़ी कोलिहान हादसे से जुड़ी खबर SDRF ने की एक मौत की पुष्टि.

11:45 AM

Abbas Ansari : अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने अपने दिवंगत पिता की प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए अनुमति दी.10 जून को गाजीपुर में प्रार्थना होनी है. 11 और 12 जून को परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी कोर्ट ने अनुमति दी. अब्बास को 9 जून को कासगंज से गाजीपुर जेल शिफ्ट किया जाएगा. कोर्ट ने 10 जून को प्रार्थना सभा में शामिल होने और 11 व 12 जून को परिवार के साथ समय बिताने की अनुमति दी. 13 जून को अब्बास को कासगंज जेल वापस शिफ्ट किया जाएगा. यूपी सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अब्बास अंसारी की अर्जी का विरोध किया था.

11:19 AM

Jharkhand tender scam: आयुष टेंडर घोटाला

झारखंड में आयुष टेंडर घोटाले मामले में मंत्री आलमगीर आलम से ईडी की पूछताछ लगातार दूसरे दिन जारी. पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे मंत्री. कल उनसे करीब 9 घंटे मंत्री पूछताछ हुई थी. वहीं अब निलंबित ओसडी संजीव लाल को आमने सामने बैठा के हो रही है पूछताछ.

11:00 AM

BB MOHANTI RAPE CASE: पूर्व आईएएस बीबी मोहंती रेप केस

एमबीए छात्रा से दुष्कर्म से जुड़ा प्रकरण पूर्व आईएएस बीबी मोहंती को अदालत ने किया बरी. पॉक्सो कोर्ट क्रम 3 महानगर द्वितीय ने सुनाया फैसला. पीड़िता ने 25 जनवरी 2014 को महेश नगर थाना में दर्ज कराया था मामला. IAS की तैयारी और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का लगाया था आरोप. भरतपुर, आगरा, गोवा सहित अन्य जगहों पर ले जाकर डेढ़ साल तक दुष्कर्म का लगाया था आरोप. 20 नवंबर 2017 को मोहंती ने किया था सरेंडर.

10:35 AM

Char Dham Yatra news: चारधाम यात्रा अपडेट

चारधाम यात्रा को लेकर गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडेय ने कहा, '26 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उत्तराखंड में आने के लिए पंजीकरण करवाया है. 2 लाख 76 हजार 416 यात्रियों ने अब तक चारो धामो में दर्शन किए. केदारनाथ में अकेले 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए. केदारनाथ में ओपनिंग डे पर 29 हजार से ज्यादा श्रद्धालु थे. जबकि 2023 में 18 हजार श्रद्धालु थे. गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में गेट सिस्टम लागू किया गया है. रास्ते में रोक गए श्रद्धालुओं को जगह जगह पर खाने और पीने का पानी निशुल्क दिया जा रहा है. आज भी मुख्य सचिव ने सीएम के निर्देश पर यात्रा को लेकर एक समीक्षा बैठक की. श्रद्धालुओं से अपील है की जिस तारिक का रजिस्ट्रेशन हुआ है उसी तारिक में श्रद्धालु अपनी यात्रा करे. टूर ऑपरेटर के आरटीओ गढ़वाल संभाग आज एक बैठक करेंगे. भ्रामक खबरे फैलाने वालों पर होगी कानूनी मौत. अब तक 11 श्रद्धालुओं की धामों में हुई मौत. मौत के कारणों की हो रही जांच.

10:15 AM

Jaipur News: जयपुर न्यूज़

जयपुर में प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक के विरूद्ध अभियान तेज हुआ है. अब सिंगल यूज प्लास्टिक की जब्ती हो रही है. नगर निगम ग्रेटर की ओर चलाया का रहा अभियान. 17 मई तक ग्रेटर क्षेत्र में चलेगा अभियान. आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने निर्देशों के बाद अभियान. सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने वालों पर एक्शन। दोषियों के विरूद्ध जब्ती, जुर्माने की कार्यवाही की जा रही.

09:44 AM

Elvish Yadav news : एल्विश यादव मामला

एल्विस यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाले पीपुल्स फॉर एनिमल्स संस्था के गौरव गुप्ता और सौरव गुप्ता के बयान दर्ज किए गए. ई़डी की टीम ने नोटिस जारी किया था. सुरक्षा कारणों से गौरव और सौरव का बयान नई दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में दर्ज किए गए. गौरव का आरोप है कि ईडी के दफ्तर जाने के दौरान एलविश यादव और उसके साथियों ने उनका पीछा किया था. उन्होंने इसकी शिकायत ईडी नोएडा और गाजियाबाद पुलिस के अफसर से भी की थी.

09:20 AM

Sakhsi Maharaj threat case: साक्षी महाराज को धमकी देने का मामला

उन्नाव सांसद स्वामी साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में दोषी करार दिए गए मो. गफ्फार पर कोर्ट ने सजा के साथ 5000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है. मो. गफ्फार तीन माह छह दिन के कारावास की सजा भी हुई है. हालांकि वह इतने दिन जेल में रह चुका है. सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को मिली सजा. शहीद पथ के किनारे बसे इलाके से हुआ था गिरफ्तार. यह फैसला न्यायिक मजिस्ट्रेट एटीएस प्रदीप यादव ने यह फैसला सुनाया. ATS के अभियोजन अधिकारी राजेंद्र कुमार पांडेय ने कोर्ट को बताया कि उन्नाव के सांसद स्वामी साक्षी महाराज को उनके मोबाइल पर 16/17 अक्टूबर 2019 को अज्ञात नंबर से अभद्र व अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर बम से उड़ा देने की धमकी दी गई थी. 

09:00 AM

UP Crime News: बुलंदशहर में हत्या

बुलंदशहर ब्रेकिंग न्यूज़- जिले में लिव इन रिलेशनशिप के शक में महिला को पति और देवर ने मिलकर गला दबा कर की हत्या. शव छिपाने की नीयत से नहर में फेंका. हत्यारोपियों ने करिश्मा को मारने के बाद शव को बोरी में भरकर कार में डालकर ले गए नहर पर. गोताखोरों ने महिला के शव को भूड़ चौराहे बुलंदशहर के पास नहर से खोज निकाला. मृतका करिश्मा के मायके वालों ने हत्या का दर्ज कराया मुकदमा. पुलिस ने मृतका के हत्यारोपी पति और देवर को किया गिरफ्तार सलेमपुर थाना क्षेत्र के सदरपुर गांव का मामला.

08:40 AM

Bhajanlal Sharma on mine accident: सीएम भजनलाल ने लिया जायजा

सीएम भजनलाल शर्मा ने खेतड़ी माइंस रेस्क्यू पर रिपोर्ट ली है. सभी लोगों के अकुशल होने पर संतोष जताया. सीएम भजनलाल ने ईश्वर का भी आभार जताया. सीएमओ रेस्क्यू टीम से संपर्क में है. 

08:20 AM

Rajasthan: Kolihan mine accident: खनन हादसा अपडेट

राजस्थान के खेतड़ी में कॉपर माइन में हुए हादसे में अबतक पांच लोगों को निकाला गया है. उनका इलाज जारी है. अभी भी कई अफसर फंसे हैं. इससे पहले नीम का थाना के सुपरिडेंटेंड प्रवीन नायक ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया था कि रेस्क्यू टीम अपना काम कर रहा है. खदान की लिफ्ट ढहने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि अधिकारी 577 मीटर की गहराई में फंसे थे. घटना की सूचना मिलते ही बीजेपी विधायक धर्मपाल गुर्जर भी मौके पर पहुंचे थे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

07:50 AM

Abbas Ansari Plea High court: अब्बास अंसारी ने लगाई याचिका

अब्बास अंसारी ने अपनी अर्जी में दिवंगत पिता मुख्तार अंसारी के लिए आयोजित विशेष प्रार्थना सभा में शामिल होने की मांग की है.

07:42 AM

Balia Accident: बलिया में हादसा

बलिया सदर कोतवाली अंतर्गत जलालपुर में भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है की बिहार से बालू लेकर आ रहे तीन ट्रक के हेल्पर सड़क किनारे खड़े थे तभी दूसरी तरफ से आ रही ट्रेलर ने टक्कर मार दी । सड़क हादसे में घटनास्थल पर ही तीनों की मौत हो गई । वही टक्कर मारने वाले ट्रेलर का ड्राइवर फरार हो गया ।सभी मृतक बिहार राज्य के बक्सर जिले के बताए जा रहे हैं। वहीं जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी के डॉक्टर संतोष कुमार का कहना है की तीनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

07:30 AM

Shri Krishna Janmabhoomi Shahi Idgah Masjid Row: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामला

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुडी बड़ी ख़बर की बात करें तो आज श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Shahi Idgah Masjid Row) में आज सुनवाई होगी. पोषणीयता के बिंदु पर कल शाही ईदगाह कमेटी के वकील कोर्ट में दलीलें रखेंगे. हिंदू पक्ष की तरफ से सभी 18 सूट पर पोषणीयता के बिंदु पर बहस पूरी हो चुकी है. शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों की तरफ से हाईकोर्ट में पक्ष रखा जाएगा. शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों की बहस के बाद सुनवाई पूरी होने की उम्मीद है. शाही ईदगाह की सम्पूर्ण भूमि अधिग्रहण कर मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग समेत कई अन्य मांगों को लेकर मथुरा कोर्ट में कुल 18 वाद दाखिल हैं. सभी 18 वाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक साथ सुनवाई चल रही है. शाही ईदगाह कमेटी ने मथुरा कोर्ट में दाखिल वाद की पोषणीयता पर सवाल उठाए हैं. ईदगाह कमेटी पूजा स्थल अधिनियम 1991 और वक्फ एक्ट का हवाला देते हुए सारे वाद खारिज किए जाने की मांग की है. HC में जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच मामले में सुनवाई कर रही है. 

 

07:23 AM

UP News: लखनऊ के दुबग्गा इलाके में एक मकान में मदरसा चलाने वाले प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की ये FIR जमी आतुल कासिम अल इस्लामिया मदरसे के प्रिंसिपल पर हुई है कुछ दिन पहले बाल आयोग में यही से 24 बच्चो को मुक्त कराया था

07:18 AM

Israel Hamas war Gaza news: गाजा में भारतीय की मौत 

बड़ी खबर... इज़रायल हमास के बीच जारी जंग में एक भारतीय की मौत हो गई है । खान यूनिस के दक्षिण पश्चिम इलाके में UN का काफिले पर हमला हुआ था... जिसमें भारतीय भी सवार था । हमले में UN का एक कर्मचारी भी घायल हुआ है । मृतक का नाम वैभव अनिल बताया जा रहा है 

07:15 AM

SALMAN KHAN NEWS: सलमान के घर फायरिंग केस में बड़ी खबर
गैंगस्टर रोहित गोदारा पर बड़ी कार्रवाई
मुंबई पुलिस ने गोदारा को आरोपी बनाया
क्राइम ब्रांच ने गोदारा पर दर्ज किया केस
अब तक 6 आरोपियों की हुई है गिरफ्तारी

07:13 AM

Khetari accident rescue: खेतड़ी में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा

राजस्थान के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खदान में फंसे सभी लोगों को निकाल लिया गया है..

07:07 AM

Lucknow bomb incident: लखनऊ में बम फेंका

यूपी से बहुत समय बाद बमबाजी की खबर आई है. कुछ बदमाशों ने खड़ी गाड़ी पर बम फेका है. लखनऊ में खड़ी गाड़ी पर बदमाशों ने फेका सुतली बम. लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में खड़ी गाड़ी पर फेका गया बम. अखबार के दफ़्तर के बाहर बम फेका. पुलिस जांच में जुट जाती है

07:01 AM

RAJASTHAN KHETRI MINE: राजस्थान के खेतड़ी में हादसा

कोलिहान खदान हादसा मामले में अपडेट. फंसे हुए लोगों के लिए भेजे गए फूड पैकेट. देर रात को भेजे गए फूड पैकेट. इसके अलावा भेजी गई है कुछ दवाइयां. खदान के पास ही चार चिकित्सकों की टीम मौजूद है.

06:51 AM

Hindustan Copper mine khetri Accident Rajasthan:  हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में हादसा

राजस्थान के नीमकाथाना जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में बड़ा हादसा हुआ है. खदान में लिफ्ट की चेन टूट गई. लिफ्ट में कोलकाता से आई विजिलेंस की टीम और खेतड़ी कॉपर कॉरपोरेशन (KCC) के बड़े अधिकारी लिफ्ट में फंसे हुए हैं. खेतड़ी के कोलिहांस माइंस में करीब एक दर्जन अधिकारी और अन्य लोग थे. पुलिस प्रशासन ने सभी के सकुशल होने की पुष्टि की है. लिफ्ट की चैन टूटने से हुआ ये हादसा बताया जा रहा है. अभी भी रेस्क्यू टीम वहां मौजूद है. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के ये 15 अधिकारी और जांच टीम के सदस्य मंगलवार को खदान में उस वक्त फंस गए जब कर्मचारियों के परिवहन के लिए इस्तेमाल में आने वाली वर्टिकल (ऊपर से नीचे) शाफ्ट में खराबी आ गई. पुलिस ने बताया कि कोलिहान खदान में कई सौ मीटर की गहराई में फंसे कर्मियों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है. 

Trending news