LIVE: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में सुनवाई शुरू, मुस्लिम पक्ष ने सर्वे के वीडियो सार्वजनिक न करने की मांग की
Advertisement
trendingNow11201456

LIVE: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में सुनवाई शुरू, मुस्लिम पक्ष ने सर्वे के वीडियो सार्वजनिक न करने की मांग की

LIVE: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में सुनवाई शुरू, मुस्लिम पक्ष ने सर्वे के वीडियो सार्वजनिक न करने की मांग की
LIVE Blog
30 May 2022
14:22 PM

ज्ञानवापी मामले में सुनवाई शुरू

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. सुनवाई से पहले मुस्लिम पक्ष ने कहा कि सर्वे का वीडियो और फोटो सार्वजनिक ना किया जाए.

14:07 PM

UPSC में जारी किया रिजल्ट

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सिविल सेवा परीक्षा 2021 के अंतिम नतीजों की घोषणा आज कर दी गई है. इस साल श्रुति शर्मा ने पहला स्थान स्थान प्राप्त किया है. पहले तीन स्थानों में लड़कियों ने बाजी मारी है. 

13:22 PM

किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी स्याही

किसान नेता राकेश टिकैत बेंगलुरू के गांधी भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान काली स्याही फेंकी गई. स्याही फेंकने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

13:13 PM

ज्ञानवापी केस में सुनवाई शुरू

ज्ञानवापी केस की नई याचिका पर वाराणसी फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. सुनवाई में किरण सिंह ने मांग की थी कि ज्ञानवापी परिसर हिंदुओं को सौंपा जाए और मुस्लिम पक्ष को बाहर कर दिया जाए.

13:01 PM

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक तिहाड़ जेल से 9643** नम्बर का हत्याकांड में इस्तेमाल हुआ था. दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पहले 2 लाख के इनामी बदमाश शाहरुख को गिरफ्तार किया था. वहीं से पुलिस को ये जानकारी मिली थी. बदमाश शाहरुख 8 अन्य आरोपियों के नाम का भी खुलासा किया है.

12:01 PM

मूसेवाला मर्डर केस में पुलिस जांच पर सवाल

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में पुलिस की जांच पर सवाल उठ रहे हैं. घटना स्थल से पुलिस ने बिना ग्लव्स के पिस्टल बरामद की. ऐसे में घटना स्थल से मिले सबूतों से आरोपियों के फिंगर प्रिंट मिटने की आशंका जताई जा रही है.

11:44 AM

मूसेवाला के पिता ने की CBI और NIA जांच की मांग

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर उनके बेटे की मौत की सीबीआई और एनआईए जांच की मांग की है. 

11:42 AM

घटना स्थल पर फॉरेंसिक टीम पहुंची

मूसेवाला मर्डर केस में जांच तेज हो गई है. इस मामले में अब तक 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है. घटना स्थल पर फॉरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंच चुकी है.

11:17 AM

नेपाल विमान हादसे में 22 लोगों की मौत

नेपाल विमान हादसे में बड़ी खबर सामने आई है. विमान में सवार 4 भारतीयों समेत सभी 22 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो गई है. बता दें कि कल ये विमान अचानक से लापता हुआ था. आज सुबह सेना ने प्लेन का मलबा खोज निकाला.

10:12 AM

PM मोदी की बेसहारा बच्चों को सौगात

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन’ योजना के तहत स्कॉलरशिप और स्वास्थ्य जारी कर रहे हैं. यह योजना कोविड से अनाथ हुए बच्चों के लिए लाई गई थी.

LIVE TV

10:06 AM

सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है. परिवार वालों ने एसआइटी पर भरोसा ना जताते हुए NIA से जांच कराने की मांग की है.

09:54 AM

पुलवामा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के गुंडीपुर में रविवार रात सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के एक आतंकवादी मारा गया.

09:53 AM

दिल्ली के द्वारका इलाके में लगी आग

दिल्ली के द्वारका में एक इमारत के पार्किंग स्थल में आग लग जाने से पांच लोग घायल हो गए हैं. दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रविवार देर रात डेढ़ बजे फोन पर द्वारका की एक इमारत के पार्किंग स्थल में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया.

09:42 AM

मूसेवाला मर्डर केस में बड़ी खबर

मूसेवाला मर्डर केस में बड़ी खबर सामने आई है. मूसेवाला की जीप पर 30 से ज्यादा गोलियों के निशान मिले हैं. ड्राइविंग सीट पर सबसे ज्यादा गोलियों के निशान हैं. हमले के बाद पीछे का शीशा भी टूट गया और टायर पक्चर हो गया. हमलावरों ने कार पर चारों ओर से फायरिंग की थी. इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और जांच तेज हो गई है.

09:12 AM

कोरोना मामलों में 4 फीसदी की गिरावट

देश में कल के मुकाबले कोरोना मामलों में 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2706 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 15 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई. कल कोरोना के 2828 मामले मिले थे. कल की अपेक्षा आज 144 कम मामले आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, देश में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 17,698 हो गए हैं.

08:17 AM

हमलावर काफी देर तक कर रहे थे सिद्धू मुसेवाला का इंतजार

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की जिस जगह हत्या हुई, वहां घरों की दीवारों पर बुलेट के निशान हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि इतनी फायरिंग की गई, ऐसा लग रहा था जैसे दिवाली के पटाखे फोड़े जा रहे हो. बता दें कि जिस जगह हत्या हुई वहां पर एक मोड़ है. उसी वजह से कार की रफ्तार धीरे होती है. इसी का फायदा उठाकर हमलावरों ने उस कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. बदमाश काफी देर से उस कार का इतंजार कर रहे थे. कार जब शाम करीब साढ़े 5 बजे पहुंची तो उस पर फायरिंग कर दी गई. (इनपुट- नीरज गौड़)

07:34 AM

नेपाल में लापता विमान का मलबा मिला

नेपाल में लापता विमान का मलबा मिल चुका है. सेना के अधिकारियों ने इसका पता लगा लिया है. कल खराब मौसम के चलते लताशी अभियान रोका गया था. आज फिर से लताशी और बचाव अभियान शुरू किया गया है. 

07:01 AM

अमेरिका के ओक्लाहोमा में गोलीबारी

अमेरिका के ओक्लाहोमा में स्मृति दिवस समारोह के दौरान गोलीबारी का मामला सामने आया है. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, इस गोलीबारी में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 7 लोग घायल हुए. 

 

05:51 AM

ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद मामले वाराणसी जिला कोर्ट में आज सुनवाई होगी. दोपहर दो बजे से मस्जिद कमेटी अपना पक्ष रखेगी. गुरुवार को जिला जज ने नागरिक प्रक्रिया संहिता सीपीसी के आदेश 7 नियम 11 के तहत सुनवाई की. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर पक्ष के मुकदमे की योग्यता पर सवाल उठाने वाली मस्जिद पक्ष की दाखिल याचिका पर प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करने का जिला जज को निर्देश दिया है.

Trending news