Jammu Kashmir: घाटी को दहलाने की साजिश नाकाम, माछिल सेक्टर में सेना को मिले हथियार-गोला-बारूद
Advertisement
trendingNow11830399

Jammu Kashmir: घाटी को दहलाने की साजिश नाकाम, माछिल सेक्टर में सेना को मिले हथियार-गोला-बारूद

Kashmir News: कश्मीर घाटी में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना की ओर से बताया गया है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर (Machil Sector) से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

Jammu Kashmir File Photo

Jammu Kashmir: भारतीय सेना (Indian Army) ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले के माछिल सेक्टर (Machil Sector) में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. सेना ने अपने एक ट्वीट में ये जानकारी दी है कि हमारी एक टीम ने राज्य की पुलिस फोर्स यानी जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) और बीएसएफ (BSF) के ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

सेना का बयान

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को मिली इस कामयाबी के बाद बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, 'बीएसएफ के खास इनपुट पर, 18 अगस्त 2023 को नियंत्रण रेखा, सेक्टर कुपवाड़ा, कश्मीर के पास बीएसएफ और भारतीय सेना के जवानों द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था, जिसके दौरान युद्ध (War) में इस्तेमाल होने वाले ये हथियार बरामद किए गए हैं.' 

AK सीरीज राइफल्स - 05
AK मैग - 08
9MM पिस्टल  - 07
9MM पिस्टल मैगज़ीन - 15
7.62 MM AK राउंड - 415
7.62 MM AP राउंड - 115
9 MM राउंड - 244
हथगोले - 04

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम का माछिल सेक्टर में सर्च आपरेशन जारी है. 

सेना ने किए आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना और सुरक्षाबलों के ऑपरेशन लगातार जारी है. यहां से धारा 370 और 35 A के हटने के बाद आतंकवादियों की कमर टूट चुकी है. टारगेट किलिंग की कुछ घटनाओं को छोड़कर कश्मीर में आतंकी वारदातों में कमी आई है. वहीं अगर कुपवाड़ा की बात करें तो LoC पर मौजूद भारतीय सुरक्षाबलों ने अपनी मुस्तैदी से आतंकियों के घुसपैठ की लगभग हर कोशिश को नाकाम कर दिया है. ऑपरेशन क्लीन हो या कोई अन्य मुहिम आतंकवादियों का राज्य में तेजी से सफाया हो रहा है.

Trending news