Dog Attack: थम नहीं रहे कुत्तों के हमले, सर्वे में 61 फीसदी लोगों ने माना उनके इलाके में डॉग अटैक सामान्य बात
Advertisement
trendingNow11400617

Dog Attack: थम नहीं रहे कुत्तों के हमले, सर्वे में 61 फीसदी लोगों ने माना उनके इलाके में डॉग अटैक सामान्य बात

Dog Attacks In India:  इस सर्वे को भारत के 303 जिलों के नागरिकों से 31,000 से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं. 66% उत्तर देने वाले पुरुष थे जबकि 34% उत्तरदाता महिलाएं थीं. इसमें शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के लोग शामिल थे.

Dog Attack: थम नहीं रहे कुत्तों के हमले, सर्वे में 61 फीसदी लोगों ने माना उनके इलाके में डॉग अटैक सामान्य बात

Dog Attacks In Noida: कुत्तों द्वारा लोगों पहर करने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं. कभी घरों के पालतू तो कभी गली के आवारा कुत्ते लोगों को घायल कर रहे हैं. ऐसी ही घटना एक घटना में नोएडा सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 100 स्थित एक सोसाइटी में आवारा कुत्तों के हमले से घायल सात महीने के बच्चे की सोमवार (17 अक्टूबर) देर रात को उपचार के दौरान मौत हो गई. घटना को लेकर सोसाइटी के लोगों में आक्रोश है. लोगों का कहना है कि कई बार लिखित में शिकायत देने ने के बावजूद नोएडा प्राधिकरण लावारिस कुत्तों से उन्हें निजात नहीं दिला पा रहा है. इस बीच लोकर सर्किल ने एक एक सर्विस किया है जिसमें इस मुद्दे से जुड़े विभिन्न पक्षों पर लोगों की राय जानी गई है.

इस सर्वे को भारत के 303 जिलों के नागरिकों से 31,000 से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं. 66% उत्तर देने वाले पुरुष थे जबकि 34% उत्तरदाता महिलाएं थीं. इसमें शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के लोग शामिल थे. जानते हैं इस सर्वे में लोगों ने अपनी क्या राय जाहिर की: -

-सर्वे में भाग लेने वाले 61 फीसदी लोगों ने कहा कि उनके इलाके में पालतू और आवारा कुत्ते के हमले सामान्य बात है.

-पालतू कुत्ता रखने वाले अधिकतर मालिक उन्हें अच्छे से ट्रेनिंग देते हैं और कुत्तों को नियंत्रित रखते हैं. ऐसा मानने वाले सिर्फ 32 प्रतिशत लोग थे.

-केवल 10 फीसदी लोगों ने कहा कि उनके इलाके का नगर निगम आवारा कुत्तों को प्रभावी रूप से नियंत्रित कर पाता है और पालतू कुत्तों का रजिस्ट्रेशन करता है.

बता दें लोकल सर्किल (LocalCircles), भारत का अग्रणी सामुदायिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो नागरिकों और छोटे व्यवसायों को नीति और प्रवर्तन हस्तक्षेपों के लिए मुद्दों को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाता है. यह शासन, जनता और उपभोक्ता हित के मुद्दों पर सर्वे भी करता है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news