Weather Update: देश में कहीं लू... कहीं बारिश का दौर जारी, आज कैसा रहेगा मौसम का हाल; जानें IMD का अलर्ट
Advertisement
trendingNow12214185

Weather Update: देश में कहीं लू... कहीं बारिश का दौर जारी, आज कैसा रहेगा मौसम का हाल; जानें IMD का अलर्ट

Weather Forecast: आधा देश लू की चपेट में है. फिर भी कहीं झमाझम बारिश हो रही है तो कहीं ओले गिर रहे हैं. 

Weather Update: देश में कहीं लू... कहीं बारिश का दौर जारी, आज कैसा रहेगा मौसम का हाल; जानें IMD का अलर्ट

Weather Update: देश के मौसम (Mausam) की बात करें तो बीते 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई. सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हुई. वहीं तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई. पश्चिमी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, केरल, तेलंगाना, मराठवाड़ा और पश्चिमी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी  में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हुई. गंगीय पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों, ओडिशा, तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में लू (Heatwaves) की स्थिति उत्पन्न हुई.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक देश में बरकरार पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज 21 अप्रैल से 26 अप्रैल तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के क्षेत्र में मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

Heatwaves updates: यहां चलेगी लू

IMD के मुताबिक 21 अप्रैल को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बिहार में 21 अप्रैल और 24 अप्रैल को लू चल सकती है. देश के साउथ रीजन की बात करें तो 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में गर्मी और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है. आज 21 अप्रैल को पूर्वी यूपी और उत्तरी एमपी के इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

'स्काईमेट वेदर' के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, 21 से 26 अप्रैल के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 

Rainfall update: बारिश का अलर्ट

पूर्वोत्तर भारत में 21 से 24 अप्रैल के बीच हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं संभव है. 20 और 22 अप्रैल को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 21 से 22 अप्रैल के बीच मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में हल्की बारिश संभव है. केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट वर्षा हो सकती है.

राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण रविवार से फिर मौसम बदलेगा. आज 22 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है.

Trending news