Moto GP: रेस के शौकीन लोगों के लिए गुड न्यूज, देश में पहली बार होगी Moto GP; ये होगा शहर
Advertisement
trendingNow11361381

Moto GP: रेस के शौकीन लोगों के लिए गुड न्यूज, देश में पहली बार होगी Moto GP; ये होगा शहर

2 Wheeler Race: बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर दुनिया की सबसे पॉपुलर 2 wheeler race (MOTO GP )- मोटरसाइकिल रेसिंग कॉम्पटीशन मोटो जीपी - 2023 में  होने जा रही है. आज (बुधवार) राष्ट्रीय राजधानी  दिल्ली में ‘ग्रां प्री आफ भारत’ को लेकर आधिकारिक घोषणा की गई.
 

Moto GP: रेस के शौकीन लोगों के लिए गुड न्यूज, देश में पहली बार होगी Moto GP; ये होगा शहर

Buddh International Circuit: उत्तर प्रदेश के बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर दुनिया की सबसे पॉपुलर 2 wheeler race (MOTO GP )- मोटरसाइकिल रेसिंग कॉम्पटीशन मोटो जीपी - 2023 में  होने जा रही है. आज (बुधवार) राष्ट्रीय राजधानी  दिल्ली में ‘ग्रां प्री आफ भारत’ को लेकर आधिकारिक घोषणा की गई.

शुरू हो चुकी है तैयारी

मोटो जीपी के अधिकार धारक डोर्नो और  फ्रेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के बीच हस्ताक्षर के बाद आज से इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. इस रेस  प्रतियोगिता का आयोजन बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर होगा जहां फार्मूला वन ग्रां प्री आयोजित किया जा चुका है. MOTO GP और फ्रेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज सुबह मुलाक़ात की जिसके बाद आज इसकी आधिकारिक  घोषणा की गई.

डोर्ना के प्रबंध निदेशक कार्लोस एजपेलेटा और सीईओ कार्मेलो एजपेलेटा बुधवार को “ ग्रां प्री आफ भारत “ की घोषणा करने इस इवेंट में पहुंचे.भारत में मोटरसाइकिल का बाजार बहुत बड़ा है और लोगों में मोटरसाइकिल का काफी क्रेज है. ऐसे में यह आयोजन सफल होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

कॉमनवेल्थ गेम्स जैसा होगा आयोजन क्योंकि इस रेस  के लिए 5000 लोग काम करते हैं. इसका 200 देशों में सीधा प्रसारण किए जाने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में बने Buddh इंटरनेशनल सर्किट में इस रेस के होने से राज्य में पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही इसके साथ 50 हज़ार लोगों के लिए रोज़गार भी पैदा होने की उम्मीद है.  अगले साल होने वाली इस भारत Moto GP में 19  देश हिस्सा लेंगे, जिसका प्रसारण 200 देशों में किया जाएगा और उत्तर प्रदेश का नोएडा दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news