Yamuna Nagar जहरीली शराब कांड: AAP ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, दिया 10 दिनों का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1964432

Yamuna Nagar जहरीली शराब कांड: AAP ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, दिया 10 दिनों का अल्टीमेटम

Yamuna Nagar AAP Protest: आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार से मृतकों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और एक आश्रित को सरकारी नौकरी के अलावा शराब माफिया को संरक्षण देने वालों पर कार्रवाई की मांग की है. 

Yamuna Nagar जहरीली शराब कांड: AAP ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, दिया 10 दिनों का अल्टीमेटम

Yamuna Nagar News: यमुनानगर के जहरीली शराब कांड को लेकर आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर दबाव बढ़ा दिया है. आज आप के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील कुमार गुप्ता, प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, नेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी निर्मल सिंह और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने जहरीली शराब कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी ने हरियाणा सरकार ने शराब बेचने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया. आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और यमुनानगर के डीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. 

ये भी पढ़ें: MP-CG Election 2023 Live: दोपहर 1 बजे तक छत्तीसगढ़ में 38.22% और मध्य प्रदेश में 45.40% मतदान किया गया दर्ज

आप प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि यमुनानगर में जहरीली शराब कहर ढा रही है. इसके दुष्प्रभाव से अभी तक करीब 25 परिवार अपने स्वजनों को खो चुके हैं. मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. वहीं दूसरे जिलों से भी जहरीली शराब से प्रभावित लोगों का आंकड़ा सामने आ रहा है. यमुनानगर जिले में खुलेआम ये मौत का खेल चल रहा है और सरकार और प्रशासन आखें मूंदे हुए हैं. अगर समय रहते शराब माफिया पर नकेल कस दी जाती तो आज इतनी बड़ी त्रासदी न होती.

आश्रितों को मुआवजे और नौकरी देने की मांग 
डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि जहरीली शराब कांड मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आई है. इसलिए आम आदमी पार्टी प्रदेश सरकार से मांग करती है कि मृतकों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और मृतकों के आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाए. इसके अलावा  शराब माफिया को संरक्षण देने वाली सरकार और प्रशासन में बैठे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए. 

ये भी पढ़ें: Rajasthan Elections: 200 सीटों वाले राजस्थान में 199 में फंसा पेंच, जानें क्यों डेढ़ दशक से नहीं हो पा रहे सभी सीटों पर एक साथ चुनाव

500 से ज्यादा गंवा चुके हैं जान 
राष्ट्रीय सहसचिव चौ. निर्मल सिंह ने कहा कि पिछले 8-9 साल में हरियाणा में नशे के अवैध कारोबार ने पांव पसार लिए हैं. सरकार में बैठे नेताओं और अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर हरियाणा के युवाओं को नशे में झोंका जा रहा है. पिछले 9 साल में अवैध नशे में संलिप्तता के कारण 500 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.   

बड़े आंदोलन की चेतावनी 
चित्रा सरवारा ने कहा कि आम आदमी पार्टी शोक संतृप्त परिवारों के साथ खड़ी है. नशे के उन्मूलन के खिलाफ लड़ाई में भी आम आदमी पार्टी का हरेक कार्यकर्ता तत्पर है. हमने प्रशासन को सभी मांगों के लिए 10 दिन का समय दिया है नहीं तो आम आदमी पार्टी इससे भी बड़ा आंदोलन करेगी और आम जनता के साथ सड़कों पर उतरेगी. 

इनपुट: कुलवंत सिंह 

 

Trending news