Charkhi Dadri News: कनीना हादसे मामले में स्कूल संचालकों को चेतावनी, कोताही मिलने पर होगी FIR
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2202484

Charkhi Dadri News: कनीना हादसे मामले में स्कूल संचालकों को चेतावनी, कोताही मिलने पर होगी FIR

Haryana News: डीसी मनदीप कौर व एसपी पूजा वशिष्ठ ने स्कूल संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोताही मिलने पर कड़ी कार्यवाई होगी. नियमों के उल्लंघन पर जहां निजी स्कूल की बसें जब्त की जाएंगी.

 

Charkhi Dadri News: कनीना हादसे मामले में स्कूल संचालकों को चेतावनी, कोताही मिलने पर होगी FIR

Charkhi Dadri News: कनीना स्कूल बस हादसे के बाद दादरी जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है. डीसी मनदीप कौर व एसपी पूजा वशिष्ठ ने संयुक्त रूप से निजी स्कूलों के अलावा निजी स्कूल बसों का औचक निरीक्षण किया. साथ ही दोनों अधिकारियों ने स्कूल संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोताही मिलने पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी. नियमों के उल्लंघन पर, जहां निजी स्कूल बसें जब्त की जाएंगी वहीं एफआईआर भी दर्ज की जा सकता है. इस दौरान उन्होंने स्पेशल टीमों का गठन करते हुए निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है. 

कनीना में निजी स्कूल हादसे के बाद डीसी मनदीप कौर व एसपी पूजा वशिष्ठ ने संयुक्त रूप से आरटीए विभाग के कर्मचारियों के साथ निजी स्कूलों की बसों का औचक निरीक्षण किया. जहां स्कूल प्रबंधकों को निर्देश दिया कि दादरी जिला के प्रत्येक स्कूल की हर एक बस की चेकिंग करने के साथ कोई भी कमी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी बस का फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं है तो उसको भी बंद किया जाएगा. वहीं टीमों द्वारा दादरी और बाढड़ा में निजी स्कूलों का निरीक्षण कर करीब 12 बसों का चालान करते हुए दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. 

डीसी मनदीप कौर व एसपी पूजा वशिष्ठ ने लघु सचिवालय में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि सरकार के मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंस में बताया  था कि जिला शिक्षा अधिकारी नियमों के अनुसार ही स्कूल बसों का संचालन सुनिश्चित करवाएंगे. अगर इस कार्य में कोताही होती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. स्कूल सुरक्षा पॉलिसी का अनुसरण प्रत्येक स्कूल को करना होगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो बसों को बंद करने के साथ-साथ स्कूल संचालन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उपायुक्त ने तुरंत प्रभाव से टीमें बनाकर जिला के स्कूलों की बसों की चेकिंग के निर्देश भी दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- प्रशासन की खुली आंख, बसों की होगी जांच, खामी पाए जाने पर स्कूल की मान्यता होगी रद्द

डीसी मनदीप कौर व एसपी पूजा वशिष्ठ ने स्कूल संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोताही मिलने पर कड़ी कार्यवाई होगी. नियमों के उल्लंघन पर जहां निजी स्कूल की बसें जब्त की जाएंगी. वहीं एफआईआर भी दर्ज हो सकते हैं. इस दौरान उन्होंने स्पेशल टीमों का गठन करते हुए निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए. उन्होंने दादरी जिला के प्रत्येक स्कूल की हर एक बस की चेकिंग करने के साथ कोई भी कमी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  

Input- Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news