Nuh News: नूंह पहुंचा विकसित भारत संकल्प यात्रा, जिलाध्‍यक्ष बोले- अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2010739

Nuh News: नूंह पहुंचा विकसित भारत संकल्प यात्रा, जिलाध्‍यक्ष बोले- अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा लाभ

नूंह जिले के खेली दोसा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची, जहां आयोजित कार्यक्रमों में जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे.  उन्होंने वहां स्टॉलों का अवलोकन किया और ग्रामीणों को संकल्प शपथ दिलाई.

Nuh News: नूंह पहुंचा विकसित भारत संकल्प यात्रा, जिलाध्‍यक्ष बोले- अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा लाभ

Nuh News: नूंह जिले के खेली दोसा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची, जहां आयोजित कार्यक्रमों में जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे.  उन्होंने वहां स्टॉलों का अवलोकन किया और ग्रामीणों को संकल्प शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार प्रत्येक व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने की दिशा में सजगता से कार्य कर रही है.  इतना ही नहीं केंद्र और राज्य सरकार ने हमेशा किसानों, महिलाओं और अंतिम व्यक्ति तक का ध्यान रखा है.  इस यात्रा के दौरान प्रदेश भर में जागरुकता रथ चल रहे हैं. इसके माध्यम से आमजन को सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं के बारे में जानकारी और योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवाया जा रहा है.  

दिलाई आत्मनिर्भर भारत की स्पथ
 उन्होंने आगे कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद स्वच्छता, बिजली, आवास, रोजगार, आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना और पीएम आवास योजना के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी और लाभ देना है.  इस मौके पर कृषि विभाग द्वारा ड्रोन का परीक्षण किया गया.  उन्होंने विशेष प्रचार वाहन के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश और आमजन को आत्मनिर्भर भारत बनाने की शपथ भी दिलाई.  यात्रा कार्यक्रम के अवसर पर मोबाइल वैन में लगी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का प्रसारण दिखाया गया.  इस कार्यक्रम में केंद्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर आधारित शॉर्ट फिल्म का भी प्रसारण किया गया.  

ये भी पढे़ं- 22 जनवरी को घर में पधारेंगे श्री राम, प्रधानमंत्री भी रहेंगे प्राण प्रतिष्ठा मौजूद

यात्रा के दौरान लगाए गए कई डेस्क 
इस कार्यक्रम में लोकसंपर्क विभाग के लोक कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए.  नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया.  निरोगी हरियाणा के तहत स्वास्थ्य जांच, आयुष विभाग की ओर से आरोग्य शिविर, योगाभ्यास, क्रिड द्वारा परिवार पहचान पत्र से संबंधित सेवाओं के लिए हेल्प डेस्क, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा व किसानों के लिए कृषि और बागवानी विभागों की हेल्प डेस्क बनाई गई. यहां स्वामित्व कार्ड पंजीकरण और वितरण डेस्क लगाया गया. यात्रा के दौरान कॉमन सर्विस सेंटर का संचालन, पीएम उज्ज्वला योजना के लिए डेस्क, स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की बिक्री हेतु स्टॉल, बैंकिंग सेवाओं के लिए स्टाल, ऋण आवेदनों के लिए हेल्प डेस्क लगाए गए. 

Input- ANIL MOHANIA

 

Trending news