उद्धव ठाकरे बोले-हमारा हिंदुत्व घंटा बजाने वाला नहीं, PM Modi को याद दिलाया पुराना समय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1813127

उद्धव ठाकरे बोले-हमारा हिंदुत्व घंटा बजाने वाला नहीं, PM Modi को याद दिलाया पुराना समय

Shiv Sena Meeting:  उद्धव  ठाकरे ने कहा, मैं लात मारकर गठबंधन तोड़कर बाहर आया, क्योंकि मुझे उनका बनावटी हिंदुत्व पसंद नहीं था. विकास हमें चाहिए, लेकिन विकास के साथ आजादी भी चाहिए.

उद्धव ठाकरे बोले-हमारा हिंदुत्व घंटा बजाने वाला नहीं, PM Modi को याद दिलाया पुराना समय

Uddhav Thackeray Statement: शिवसेना और संभाजी ब्रिगेड के सभी पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक रविवार को मुंबई में हुई. इसमें महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को आईना दिखाया. ठाकरे ने बीजेपी पर महाराष्ट्र में जोड़ तोड़ का आरोप लगाते हुए देवेंद्र फणनवीस की चुटकी ली. उन्होंने कहा कि मुझे देवेंद्र पर दया आती है, कितना बोझ ढोएंगे. पहले एक पक्ष चुराया, फिर दो, अब सुनाई दे रहा है कांग्रेस भी तोड़ रहे हैं. तीन-तीन, चार चार कितने उप मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस क्या केवल हिसाब रखेंगे कौन-कौन आया.

 पढ़ें : Nuh Violence: नूंह हिंसा में कांग्रेस के लोग शामिल, अराजक तत्वों को छोड़ा नहीं जाएगा- OP Dhankhar

ठाकरे ने कहा कि अब बीजेपी के पास राम नहीं रह गया. जो है केवल आया राम. पूर्व सीएम ने कहा कि असम में आयाराम सीएम बनाया है. यहां भी आयाराम मुख्यमंत्री बनाया है. इनके पास सैनिक नहीं है. इनकी नीति है-जिसको तोड़ते हैं, उनमें ही लड़ाई लगाते हैं. 

हम ही थप्पड़ मारते आए हैं
उद्धव ने ये भी कहा कि जिनके आगे पीछे कोई नहीं है वो परिवारवाद की बात करते हैं. उन्होंने शिवसेना वाली पुराने तेवर दिखाते हुए कहा कि वो फिल्म का डायलॉग है न. थप्पड़ से डर नहीं लगता है... क्योंकि थप्पड़ देने की किसी की हिम्मत नहीं हुई. हम ही देते आए हैं. पूरी बीजेपी खड़ी हो गई है लेकिन वो उद्धव बाल ठाकरे को खत्म नहीं कर पाई है. 

मैं गठबंधन को लात मारकर बाहर आया 
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि हमारा हिंदुत्व चोटी वाला नहीं है. घंटा बजाने वाला नहीं है. 9 साल हो गए है . दुनिया का सबसे शक्तिशाली नेता के राज्य में हिन्दुओं को जनाक्रोश मोर्चा निकालना पड़ रहा है. संभाजी ब्रिगेड से हमने हाथ इसलिए मिलाया है, क्योंकि आप आंखें खोलकर आए हैं. उद्धव ने कहा, मैं लात मारकर गठबंधन तोड़कर बाहर आया, क्योंकि मुझे उनका बनावटी हिंदुत्व पसंद नहीं था. 

विकास के साथ आजादी भी चाहिए 
उद्धव ने कहा कि विकास हमें चाहिए, लेकिन विकास के साथ आजादी भी चाहिए. भारत माता मतलब हम सभी उसी के बच्चे हैं. भारत माता एक व्यक्ति नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि हम बिच्छू हैं. जहां-जहां दुश्मन दिखता है, वहां डंक मारते हैं. केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते सवाल किया कि कितने युवकों को नौकरी मिली. महिलाओं को क्या मिला. उन्होंने कहा कि भ्रम का कद्दू फोड़ना ही पड़ेगा.

पढ़ें : हिंसा के बाद नूंह में चला प्रशासन का पीला पंजा, बुलडोजर ने रौंदे 306 स्ट्रक्चर

महाराष्ट्र के मुस्लिम नहीं चाहते दंगे 
पदाधिकारियों के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि मणिपुर और हरियाणा जल रहा है. उन्होंने कहा कि वो भड़काने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप शांत रहना. मुझे लगता है कि हमारे राज्य के मुस्लिम भी शांत रहेंगे, क्योंकि वो भी दंगे नहीं चाहते हैं. उद्धव ने सरकार फिल्म का एक डायलॉग याद करते हुए कहा कि आदमी को मारने से पहले... उसकी सोच को मारना जरूरी है. 

प्रधानमंत्री मेरे दुश्मन नहीं हैं
उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मेरे दुश्मन नहीं हैं.  आज भी उनको मन में ही नरेंद्र भाई कहता हूं, क्योंकि बात नहीं होती. जब वो राजनीति में अलग-थलग हो गए थे, तब बाल ठाकरे ने साथ दिया था. उद्धव ने कहा कि मैं महाराष्ट्र में शिवसैनिक को सीएम बनाकर रहूंगा, क्योंकि पिता को मैंने  वादा किया है.

पीएम से पूछ लिया ये सवाल 
उद्धव ने कहा कि INDIA की बैठक मुंबई में होने वाली है. भारत माता को फिर गुलाम नहीं बनने देंगे। मोदी इंडिया को इंडियन मुजाहिदीन कहते हैं. उन्होंने पीएम से सवाल किया-जब आप बाइडेन को गले लगाते हो तब हमें अभिमान होता है. आपको कहा जाता है पीएम ऑफ इंडिया तो आप वहां इंडिया के प्रधान सेवक बनकर जाते हो या इंडियन मुजाहिदीन के?

हिम्मत है तो बिलकिस बानो से राखी बंधवाओ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDA के सांसदों से कहा है कि मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाओ, आपने भी सुना होगा. मैं कहता हूं पहले मणिपुर की पीड़ित महिलाओं से जाकर राखी बंधवाओ. अगर हिम्मत है तो जाकर बिलकिस बानो से राखी बंधवाओ. 

p>

 

Trending news