Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल संग कथित मारपीट की घटना; बांसुरी स्वराज ने साधा निशाना, NCW ने की कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2246730

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल संग कथित मारपीट की घटना; बांसुरी स्वराज ने साधा निशाना, NCW ने की कार्रवाई की मांग

Swati Maliwal: बांसुरी स्वराज ने कहा कि जब दिल्ली में महिलाएं सीएम आवास पर ही सुरक्षित नहीं हैं तो दिल्ली कैसे सुरक्षित हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में उनके उकसाने पर उनके ओ एस डी ने इस तरह का अभद्र व्यवहार किया.

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल संग कथित मारपीट की घटना; बांसुरी स्वराज ने साधा निशाना, NCW ने की कार्रवाई की मांग

Swati Maliwal: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक पर मारपीट का आरोप लगाया. पुलिस सूत्रों ने की ओर से बातया गया कि सीएम हाउस से दिल्ली पुलिस को एक कॉल प्राप्त हुई. कॉल करने वाले ने खुद को स्वाति मालिवाल बोलकर संबोधित किया. इस दौरान कॉलर की ओर से कहा गया कि उसके साथ मारपीट की गई है. इस घटना को लेकर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है.

बांसुरी स्वराज ने कहा कि स्वाति मालीवाल दर्ज कराएं शिकायत
बांसुरी स्वराज ने कहा कि जब दिल्ली में महिलाएं सीएम आवास पर ही सुरक्षित नहीं हैं तो दिल्ली कैसे सुरक्षित हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में उनके उकसाने पर उनके ओ एस डी ने इस तरह का अभद्र व्यवहार किया. बांसुरी स्वराज ने कहा कि हम राजनीतिक विचारधारा को दरकिनारकर इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं. साथ ही स्वाति मालीवाल जी से अपील करते हैं कि वह आगे आकर पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करें.

पुलिस को स्वाति मालीवाल के नाम से प्राप्त हुई दो कॉल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली पुलिस को इस मामले में दो कॉल प्राप्त हुए हैं. पहली कॉल 9:40 बजे मिली. इस दौरान कॉलर ने अपना नाम नहीं बताया, लेकिन उससे ठीक 14 मिनट बाद दिल्ली पुलिस को 9:54 में एक और कॉल प्राप्त हुई. कॉल करने वाले ने बताया कि उसका नाम स्वाति मालीवाल है. उसने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव ने उनके साथ मारपीट की है.

सीएम के घर के अंदर नहीं जा सकती है दिल्ली पुलिस
इस घटना की सूचना मिनले के बाद दिल्ली पुलिस की तीन वैन मौके पर पहुंची. लेकिन स्वाति मालीवाल वहां पर मौजूद नहीं थीं. लेकिन दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के अंदर नहीं पहुंच सकी. प्रोटोकॉल के अनुसार दिल्ली पुलिस की टीम सीएम के घर के अंदर नहीं जा सकती है. इस वजह से दिल्ली पुलिस की टीम सीएम हाउस में नहीं जा सकी.

ये भी पढ़ें: Delhi Police की तेज रफ्तार गाड़ी ने ली बुजुर्ग की जान, मेट्रो गेट के खंभे को तोड़ा

नहीं मिली है कोई शिकायत
इस मामले के बारे में डीसीपी मनोज मीना ने कहा कि हमें सुबह 9:34 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. इस दौरान कॉल करने वाले ने कहा कि उसके ऊपर सीएम आवास के अंदर हमला किया गया है. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने कॉल का जवाब दिया. कुछ देर बाद सांसद स्वाति मालीवाल सिविल लाइन थाने में आई लेकिन बिना शिकायत दिए ही थाने से चली गईं. फिलहाल इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है.

महिला आयोग ने किया की कार्रवाई की मांग
वहीं, इस पूरे प्रकरण को लेकर नेशनल महिला आयोग ने X पर पोस्ट किया है, जिसमें कहा गया है कि राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर कथित तौर पर मारपीट की गई. राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस से न्याय और एक जांच टीम भेजने की मांग करते हुए कार्रवाई की कसम खाई है. अपराधियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. NCW इस मामले में 3 दिनों में ATR भेजने के लिए दिल्ली पुलिस को एक औपचारिक पत्र भेजेगा.

Trending news