रणजीत चौटाला ने कहा- लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन की कई पार्टियां NDA में आना चाहेंगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1993998

रणजीत चौटाला ने कहा- लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन की कई पार्टियां NDA में आना चाहेंगी

तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत को लेकर हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह जीत लोगों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विश्वास की जीत है. 

रणजीत चौटाला ने कहा- लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन की कई पार्टियां NDA में आना चाहेंगी

तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत को लेकर हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह जीत लोगों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विश्वास की जीत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत बड़े नेता हैं और इन चुनाव परिणाम में उनका करिश्मा देखने को मिला है. लोगों ने उनके नाम पर भाजपा को वोट दिए हैं और इन चुनाव परिणाम से 2024 की तस्वीर भी साफ हो गई है. लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में भाजपा फिर से बड़ी जीत दर्ज करेगी. 

नरेंद्र मोदी जी जवाहर लाल नेहरू के बाद देश के ऐसे अकेले नेता होंगे जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कद इतना बड़ा हो गया है कि अब वह विश्व के सबसे बड़े नेताओं में शुमार हो रहे हैं.  करोड़ों लोग उनसे इतने प्रभावित हैं कि एक दिन उनका कद, लिंकन और स्टर्लिंग जैसे नेताओं जितना हो जाएगा. 

इन चुनाव के परिणाम के बाद सभी पार्टियों में हड़कंप मचा हुआ है और किसी भी पार्टी को अपना अस्तित्व नजर नहीं आ रहा है. इंडिया गठबंधन की कई पार्टियों तो एनडीए में शामिल होना चाहेंगे.  यह अलग बात है कि एनडीए उन पार्टियों को शामिल करता है या नहीं.

ये भी पढ़ें: शाई होप के बल्ले के आगे बेबस नजर आए इंग्लैंड के गेंदबाज, होप ने धोनी को दिया इसका क्रेडिट

जेजेपी को लेकर उन्होंने कहा कि जेपी सरकार का सहयोगी दल है. इस गठबंधन में वे शामिल नहीं है इसलिए उन्हें इस बारे में कमेंट नहीं करना चाहिए. जहां तक गठबंधन के भविष्य का सवाल है तो यह दोनों पार्टियों पर निर्भर करेगा कि वह चुनाव गठबंधन में लड़ेंगे या नहीं,  लेकिन जहां तक एनडीए का सवाल है तो एनडीए कांग्रेस की तरह अपनी सहयोगी पार्टियों को धोखा नहीं देती.  क्योंकि यह साख का सवाल भी होता है. मेरा तो यही मानना है कि दोनों पार्टियों को गठबंधन में रहते हुए ही चुनाव लड़ना चाहिए. 
Input: VIJAY RANA

Trending news