महंगाई के आंकड़ों पर रणजीत चौटाला बोले- हुड्डा अपनी किताब में कुछ भी लिख सकते हैं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1451502

महंगाई के आंकड़ों पर रणजीत चौटाला बोले- हुड्डा अपनी किताब में कुछ भी लिख सकते हैं

हुड्डा के दावे पर रणजीत चौटाला बोले- हरियाणा में प्रत्येक परिवार पर 6 लाख के कर्ज की बात हवा में है जबकि सच्चाई यह है कि आज देश में आर्थिक प्रगति हो रही है.

महंगाई के आंकड़ों पर रणजीत चौटाला बोले- हुड्डा अपनी किताब में कुछ भी लिख सकते हैं

राज ताकिया/रोहतकः हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भूपेंद्र हुड्डा की किताब में ही हरियाणा में बेरोजगारी और महंगाई दिखती है. वह अपनी किताब में कुछ भी लिख सकते हैं लिखते रहें हैं, वरना गूगल के आंकड़े तो वही हैं जो वह बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि हुड्डा के राज में प्रदेश में केवल 6 लाख मेगावाट बिजली ही मिलती थी. जबकि आज के दिन 12 लाख मेगावाट बिजली की प्रदेश में खपत है. बिजली आपूर्ति के मामले में हरियाणा प्रदेश पूरे देश में 5वें नंबर पर है जबकि हुड्डा के राज में 17 वें में नंबर पर था.

रणजीत चौटाला आज रोहतक के सिविल अस्पताल में आयोजित आयुष्मान भारत योजना का अंत्योदय परिवारों तक विस्तार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे थे. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड जरूरतमंद लोगों के लिए एक बड़ी सौगात है जिससे हरियाणा में लगभग 28 लाख लोग लाभान्वित होंगे. अकेले रोहतक में 1 लाख 9 हजार 981 परिवार वर्तमान में इसका लाभ ले रहे हैं और 4,21,603 परिवारों को इसका लाभ मिलने वाला है और यह प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी. उन्होंने दावा किया कि आने वाले 15 साल में हरियाणा राज्य परकैपिटा इनकम में सबसे अग्रणी राज्य होगा.

ये भी पढ़ेंः CM मनोहर लाल ने अंत्योदय परिवारों का किया विस्तार, 28 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ

हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पलटवार करते हुए कहा कि केवल भूपेंद्र सिंह हुड्डा की किताब में है. हरियाणा में बेरोजगारी और महंगाई देखती है. वह अपनी किताब में कुछ भी लिख सकते हैं. जबकि गूगल के आंकड़े वही हैं जो वह बता रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि आने वाले 15 सालों में हरियाणा राज्य में परकैपिटा इनकम पूरे देश में सबसे ज्यादा होगी.

भूपेंद्र हुड्डा के 6 लाख कर्ज प्रति परिवार पर के बयान पर उन्होंने कहा कि आज देश की आर्थिक स्थिति प्रगति पर है और सबसे ज्यादा काम गरीबों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने के लिए हुआ है. उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा के राज में केवल 6 लाख मेगावाट बिजली ही प्रदेश के लोगों को मिलती थी जबकि आज 12 लाख मेगावाट बिजली की खपत हो रही है. कांग्रेस के राज में बिजली आपूर्ति के मामले में हरियाणा 17वें नवंबर पर था. जबकि आज 5वें नंबर पर है.

ये भी पढ़ेंः कल ऑफिस जाने के लिए समय से पहले निकले नहीं तो हो जाएंगे लेट, इस Metro Line पर 1 घंटे नहीं चलेगी रेल

उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक परिवार पर 6 लाख के कर्ज की बात हवा में है जबकि सच्चाई यह है कि आज देश में आर्थिक प्रगति हो रही है, जिसके अंतर्गत गरीबी रेखा से नीचे लोगों को उठाने का काम किया जा रहा है. यह बात यूनिसेफ, यूएएन, और डब्ल्यूएचओ के आंकड़े बता रहे हैं.  उन्होंने आयुष्मान कार्ड का लाभ अंत्योदय परिवारों को देने के लिए मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि यह जरूरतमंदों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है.

उन्होंने आगे कहा कि जो इसे पाने के लिए दफ्तरों के चक्कर लगाते रहते थे. प्रदेश में लगभग 28 लाख लोग इससे लाभान्वित होंगे जबकि रोहतक में 4,21,603 परिवारों को इसका लाभ मिलेगा. बिजली मंत्री ने रोहतक के सिविल अस्पताल में आयोजित आयुष्मान भारत योजना का अंत्योदय परिवारों तक के विस्तार कार्यक्रम में अध्यक्षता करते हुए पात्र लोगों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए

Trending news