Punjab-Haryana SYL Conflict: SYL मुद्दे पर प्रधानमंत्री क्यों नहीं तोड़ रहे चुप्पी, सांसद सुशील गुप्ता ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1946877

Punjab-Haryana SYL Conflict: SYL मुद्दे पर प्रधानमंत्री क्यों नहीं तोड़ रहे चुप्पी, सांसद सुशील गुप्ता ने किया खुलासा

Punjab-Haryana SYL Water Conflict: उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को पानी का बंटवारा करना चाहिए. उनको लगता है कि बंटवारा जिसके पक्ष और विपक्ष में जाएगा तो पंजाब की 13 लोकसभा सीट जाएगी. नहीं तो हरियाणा की 10 लोकसभा सीट जाएगी इसलिए प्रधानमंत्री चुप बैठे हैं.

Punjab-Haryana SYL Conflict: SYL मुद्दे पर प्रधानमंत्री क्यों नहीं तोड़ रहे चुप्पी, सांसद सुशील गुप्ता ने किया खुलासा

Faridabad News: हरियाणा, दिल्ली, पंजाब में लगातार बढ़ रहे पॉल्यूशन को लेकर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. बढ़ते प्रदूषण के धुएं को कोई भी राज्य सरकार अपना मानने को तैयार नहीं है. राजनीतिक पार्टियों के नेता, विधायक, सांसद अपने प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों की नौकरी के प्रति लापरवाही, गंभीरता, गलती नहीं मानते हुए दूसरे राज्यों पर इस बढ़ते हुए प्रदूषण का ठीकरा फोड़ती नजर आ रहो है. 

ऐसे में दिल्ली राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता फरीदाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने सारे उद्योग पीएनजी गैस पर कर दिए हैं. दिल्ली सरकार ने सारे सार्वजनिक वाहन सीएनजी पर कर दिए हैं. दिल्ली प्रदेश देश का पहला राज्य बना जहां पर पराली जलनी बंद हो गई. आज भी दिल्ली सरकार पेड़ों पर पानी छिड़क रही है, उन्होंने कहा कि हर साल जब फसल जलती है तब यह पॉल्यूशन फैलता है. हरियाणा सरकार पॉल्यूशन को लेकर कोई परवाह नहीं करती. हरियाणा के अंदर पराली जलाने के लिए किसान मजबूर होता है.

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार ना तो बेलर उपलब्ध करवाती, न ही कृषि पर आधारित इंडस्ट्री, ना ही पराली के लिए कोई सब्सिडी, ना ही परली की बिक्री का कोई प्रबंध करती है. किसान मजबूरी में पराली जलाता है. हरियाणा सरकार सिर्फ किसानों पर जुर्माना लगती है. 

ये भी पढ़ें: Diwali Bonus: दिल्ली सरकार के इन कर्मचारियों को मिलेगा 7 हजार का बोनस, CM केजरीवाल ने की घोषणा

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार इंडस्ट्री को पीएनजी गैस उपलब्ध नहीं करवाती. हरियाणा के अंदर सार्वजनिक वाहन, अब भी bs3 डीजल की बसें चल रही है, हरियाणा सरकार का पॉल्यूशन की तरफ अभी तक कोई ध्यान नहीं है और हवा के लिए कोई बैरियर नहीं होता. 

आज देश के सबसे 52 प्रदूषण जिलों में 20 हरियाणा के हैं. देश के ऐसे 6 शहर जहां AQI 400 से ऊपर हो गया है. उसमें से चार हरियाणा के हैं. सुशील गुप्ता ने कहा कि मैं फरीदाबाद के अंदर खड़ा हूं. फरीदाबाद सबसे प्रदूषित शहरों के में से एक हो गया है. यहां हर जगह कूड़े में आग लगाई जाती है. यह प्रदूषण अब दम घोटू हो गया है. हरियाणा मंत्री जेपी दलाल के पंजाब से पानी मांगने की जगह धुआं देने के की टिप्पणी पर किए गए सवाल का जवाब देते सुशील गुप्ता ने कहा कि पानी देना प्रधानमंत्री का काम है पंजाब कहां से देगा. प्रधानमंत्री बंटवारा करें और ले ले. 

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को पानी का बंटवारा करना चाहिए. उनको लगता है कि बंटवारा जिसके पक्ष और विपक्ष में जाएगा तो पंजाब की 13 लोकसभा सीट जाएगी. नहीं तो हरियाणा की 10 लोकसभा सीट जाएगी इसलिए प्रधानमंत्री चुप बैठे हैं. बीजेपी का तीनों राज्य में राज कर लिया, सेंटर में भी है इन्होंने फैसला नहीं किया. कांग्रेस का तीनों जगह राज आलिया केंद्र के अंदर भी इन्होंने फैसला नहीं किया.  

भाजपा के 9 साल बेमिसाल के सवाल का जवाब देते हुए सुशील गुप्ता ने कहा कि भाजपा के 9 साल बेमिसाल रहे हैं. भाजपा के राज में बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार सबसे ज्यादा हो गया. सोशल स्टेटस लोगों का गिर गया है, स्थिति खराब हो गई है. नए उद्योग हरियाणा में नहीं लग रहे हैं. बच्चों को बिना खर्ची पर्ची के रोजगार मिलता नहीं है. 30 बार सर्विस कमीशन का पेपर लीक हो चुका है. हरियाणा में केवल जाति और धर्म का खेल चल रहा है, काम की राजनीति नहीं चल रही.

Input: Amit Chaudhary

Trending news