Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2225054
photoDetails0hindi

Sunita Kejriwal Road Show: 'आई लव केजरीवाल' के पोस्टर और भारी भीड़, सुनीता केजरीवाल के रोड शो ने क्या दिखा दिया दिल्ली का मूड?

Sunita Kejriwal: सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब वोट से देने की अपील के साथ शनिवार को उनकी धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल का दिल्ली में पहला रोड शो हुआ, जिसमें भारी जन-सैलाब उमड़ा. सुनीता केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी कुलदीप कुमार के समर्थन में कल्याणपुरी में विशाल रोड शो किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं के हाथों में पार्टी का झंडा, केजरीवाल का कटआउट और 'जेल का जवाब वोट से' की तख्तियां थीं.

संविधान बचाओ

1/6
संविधान बचाओ

रोड शो के दौरान पांच प्वाइंट पर जोर दिया गया. जिसमें से पहला था संविधान बचाओ. यहां बड़ी संख्या में समर्थक संविधान बचाने की अपील करते हुए पोस्टर, बैनर लिए खड़े थे और लोगों को जागरूक कर रहे थे कि कैसे भाजपा देश के लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश रही है और दिल्ली की जनता के संवैधानिक अधिकारों को छीन रही है.

 

महिलाओं के लिए बसों में पिंक टिकट

2/6
महिलाओं के लिए बसों में पिंक टिकट

रोड शो का दूसरा प्वाइंट पिंक टिकट था. केजरीवाल सरकार ने सरकारी बसों में महिलाओं का सफर मुफ्त कर दिया था, जब भी वो बस में सफर करती हैं तो उन्हें पिंक टिकट दिया जाता है और बदले में किराया नहीं लिया जाता है. इससे दिल्ली की हर महिला प्रतिदिन लाभांवित होती हैं. प्वाइंट पर बड़ी संख्या में खड़ी महिलाएं सुनीता केजरीवाल का स्वागत करने खड़ी थीं.

बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा

3/6
बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा

रोड शो में तीसरा प्वाइंट बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा था. इस प्वाइंट पर सुनीता केजरीवाल के स्वागत में बड़ी संख्या में केजरीवाल सरकार द्वारा चलाई जा रही तीर्थयात्रा योजना से लाभांवित बुजुर्ग खड़े थे. इन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने श्रवण कुमार बनकर उनको मुफ्त में तीर्थयात्रा कराई. अगर सीएम केजरीवाल श्रवण कुमार नहीं बनते तो शायद ही वो अपने जीवन में कभी इतने अच्छे से तीर्थयात्रा कर पाते.

शिक्षा क्रांति

4/6
शिक्षा क्रांति

चौथे प्वाइंट शिक्षा क्रांति का बनाया गया था. यहां भारी संख्या में स्कूली बच्चे 'मिस यू केजरीवाल अंकल' के पम्पलेट्स लेकर खड़े थे. उनके साथ पैरेंट्स भी थे. उनका कहना था कि सरकारी स्कूलों की हालत बहुत दयनीय थी. खस्ताहाल बिल्डिंग और बुनियादी सुविधाओं का अभाव था, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने उनके लिए शानदार वातानुकूलित स्कूल की बिल्डिंग बनवाई और अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई.

 

अनधिकृत कॉलोनी

5/6
अनधिकृत कॉलोनी

आखिरी प्वाइंट अनाधिकृत कॉलोनी थी. यहां खड़े झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों ने सुनीता केजरीवाल के स्वागत किया. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में सड़क, नाली, सीसी रोड, पानी और सीवर की पाइप लाइन समेत सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई है. इसके लिए लोगों ने सीएम अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद दिया.

 

उत्तराखंड के लोगों ने पारंपरिक डांस कर किया स्वागत

6/6
उत्तराखंड के लोगों ने पारंपरिक डांस कर किया स्वागत

सुनीता केजरीवाल के रोड शो में उत्तराखंड के लोगों में भी भारी उत्साह देखने को मिला. उनके स्वागत में बड़ी संख्या में उत्तराखंड के रहने वाले लोग अपने परिधान में स्वागत के लिए आए थे. इस दौरान उन्होंने पारंपरिक डांस कर सुनीता केजरीवाल का स्वागत किया और अरविंद केजरीवाल के प्रति अपना पूरा समर्थन जताया.