Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2187427
photoDetails0hindi

Vijender Singh से पहले हरियाणा के वो पांच खिलाड़ी, जिन्हें भाया कमल

Vijender Singh News: आज समाज का शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र बचा हो, जो राजनीति से अछूता हो. बुधवार को हरियाणा के एक और खिलाड़ी बॉक्सर विजेंदर सिंह ने दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन कर ली. आइए आपको बताते हैं हरियाणा के उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने खेल में नाम कमाने के बाद बीजेपी का दामन थाम लिया.

Deepak Niwas Hooda

1/5
Deepak Niwas Hooda

पूर्व भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान और अर्जुन अवॉर्ड विजेता दीपक निवास हुड्डा ने फरवरी 2024 में बीजेपी का दामन थामा था. दीपक ने कई अंतर्राष्ट्रीय मेडल जीते हैं. दीपक को साल 2016 में वर्लड फिटेस्ट खिलाड़ी का सम्मान दिया गया था. 2020 में अर्जुन अवॉर्ड, 2022 में राजस्थान गौरव पुरस्कार, 2024 में भारतीय एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया था. वहीं दीपक हुड्डा की पत्नी स्वीटी बूरा ने भी साथ में ही पार्टी ज्वाइन की थी. 

 

Saweety Boora

2/5
Saweety Boora

2023 में महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड विजेता और भीम अवार्डी स्वीटी बूरा ने भी फरवरी 2024 में पार्टी ज्वाइन की थी. हिसार की स्वीटी के पास 14 अंतरराष्ट्रीय मेडल और 24 राष्ट्रीय गोल्ड मेडल जीते हैं.

Babita Phogat

3/5
Babita Phogat

वर्ल्ड रेसलिंग और 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन बबीता फोगाट ने साल 2019 से ही बीजेपी का दामन थाम लिया था. दादरी निवासी बबीता फोगाट हरियाणा पुलिस में उपनिरीक्षक रह चुकी हैं. 2019 में बीजेपी ने उन्हें दादरी विधानसभा सीट से उतारा था, लेकिन वे निर्दलीय उम्मीदवार सोमबीर से चुनाव हार गई थीं.  

 

Yogeshwar Dutt

4/5
Yogeshwar Dutt

2010 और 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त ने सितंबर 2019 में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. योगेश्वर दत्त हरियाणा के सोनीपत जिले से ताल्लुक रखते हैं.

 

Sandeep Singh

5/5
Sandeep Singh

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने 2019 के चुनाव में बीजेपी ने उन्हें कुरुक्षेत्र के पिहोवा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था. चुनाव जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने उन्हें खेल मंत्री बनाया था.