Advertisement
photoDetails0hindi

Delhi School Summer Vacation: दिल्ली के स्कूलों में इस बार बढ़ेंगी गर्मी की छुट्टियां?

Delhi School News: दिल्ली में स्कूल की छुट्टियों के लेकर कैलेंडर जारी कर दिया गया है. अप्रैल के महीने में ही लू के थपेड़े चलने शुरू हो गए हैं. ऐसे में अब सबको गर्मी की छुट्टियों का इंतजार है, लेकिन ऐसे में क्या बढ़ती गर्मी की वजह से दिल्ली में स्कूल की छुट्टियां बढ़ सकती हैं?

दिल्ली में बढ़ रही है गर्मी

1/5
दिल्ली में बढ़ रही है गर्मी

दिल्ली में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है. ऐसे में अब ये गर्मी बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी परेशान करने लगी है. ऐसे में अब इस गर्मी से बचने के लिए दिल्ली के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां लगाई जाने वाली हैं.

11 मई से 30 जून तक छुट्टियां

2/5
11 मई से 30 जून तक छुट्टियां

दिल्ली स्कूल कैलेंडर 2024 के अनुसार इस बार स्कूलों की गर्मी छुट्टियां 11 मई से 30 जून 2024 तक रहने वाली है. इस शैक्षणिक सत्र में छात्रों को 1 महीने 19 दिन की गर्मी छुट्टी मिलने वाली है.

 

बच्चों को दी जाती है असाइनमेंट

3/5
बच्चों को दी जाती है असाइनमेंट

गर्मी छुट्टी के दौरान बच्चों को स्कूल से होमवर्क और असाइनमेंट भी दिया जाता है. इसके साथ ही बच्चों की छुट्टियों के दौरान उनको नई स्किल्स को सीखने पर भी जोर दिया जाता है.

लगातार बढ़ रही है दिल्ली में गर्मी

4/5
लगातार बढ़ रही है दिल्ली में गर्मी

दिल्ली में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए बच्चों के मन में यह आ रहा है कि जल्दी से गर्मी की छुट्टी आ जाए. दिल्ली में अप्रैल के महीने में ही लू चलने लगी है. ऐसे में यह भी उम्मीद लगाई जा रही है कि क्या बढ़ती गर्मी की वजह से छुट्टियों को और बढ़ाया जाएगा.

 

आधिकारिक जानकारी नहीं

5/5
आधिकारिक जानकारी नहीं

हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि बढ़ती गर्मी की वजह से क्या बच्चों की गर्मी की छुट्टियां भी बढ़ने वाली हैं. इसके बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.