Mamman Khan Arrest: नूंह में लगाई गई धारा 144, इंटरनेट सेवाएं बंद, प्रशासन ने की अपील, घर में पढ़ें नमाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1872581

Mamman Khan Arrest: नूंह में लगाई गई धारा 144, इंटरनेट सेवाएं बंद, प्रशासन ने की अपील, घर में पढ़ें नमाज

Nuh Violence:  नूहं हिंसा मामले में कल देर रात कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार किया गया था. इसी के चलते एक बार फिर हरियाणा सरकार ने नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी किए है. दो दिन यानि 15 से 16 सितंबर रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. 

Mamman Khan Arrest: नूंह में लगाई गई धारा 144, इंटरनेट सेवाएं बंद, प्रशासन ने की अपील, घर में पढ़ें नमाज

Nuh Violence:  नूहं हिंसा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. नुहं में एक बार फिर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. दो दिन यानि 15 से 16 सितंबर रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि हरियाणा सरकार ने इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी किए हैं. नूहं हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान की बीते गुरुवार रात को देर रात गिरफ्तारी हुई है.

कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई

नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद आज कोर्ट में मामन खान की पेशी की जाएगी. इसी के चलते कोर्ट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस की तरफ से कोर्ट को जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और आम लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है. हरियाणा पुलिस की तरफ से मामन खान को कल राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद से अब जो तमाम तथ्य इस मामले में मामन खान के खिलाफ पुलिस ने जुटाए हैं उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश कर मामन खान को पुलिस अपनी कस्टडी में लेने की मांग कोर्ट से कर सकती है.

नूंह के इस मामले में लगातार पुलिस जांच में जुटी हुई है और इसी मामले में मोनू मानेसर की भी गिरफ्तारी पुलिस ने की थी, लेकिन उसके बाद कोर्ट की तरफ से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, वहीं राजस्थान पुलिस ने उसे एक हत्या मामले में अपना आरोपी बताते हुए कोर्ट से अपील की और मोनू मानेसर को ट्रांजिस्ट रिमांड पर राजस्थान लेकर चली गई. फिलहाल नूंह हिंसा मामले में जांच और गिफ्तारी में एक बार फिर तेजी आई है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस विधायक मामन खान की मुश्किलें आने वाले दिनों में और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं.

नूंह DC, SP ने पीसी कर दी जानकारी

फिरोजपुर झिरका विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद एसपी नरेंद्र सिंह ने पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि बृज मंडल शोभायात्रा के दौरान जब हिंसा हुई थी तो मामन खान उस जगह से कुछ दूर मौजूद था और अपने समर्थकों के संपर्क में लगातार था. बडकली चौक पर जो सरकारी वाहनों को आग के हवाले किया गया है. उसने मामन खान इंजीनियर के समर्थक थे.

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा नूंह हिंसा का बॉर्डर पार से भी संबंध है, क्योंकि youtube चैनल के माध्यम से वीडियो डाली गई थी. डीसी ने कहा कि इस पूरे मामले को देखते हुए, जिले में धारा 144 लगा दी गई है तथा इंटरनेट सेवाओं को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है.

(इनपुटः विजय राणा, देवेंद्र भारद्वाज, अनिल मोहनिया)

Trending news