Nuh Bus Accident: दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, 8 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2252883

Nuh Bus Accident: दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, 8 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

Nuh Bus Accident: हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं से भरी बस में देर रात आग लग गई. बस में करीब 60 लोग मौजूद थे. ये सभी आपस में रिश्तेदार थे. ये लोग बनारस, वृदांवन और मथुरा से दर्शनकर वापस लौट रहे थे. तभी देर रात 1:30 बजे बस में आग लग गई, जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई.

Nuh Bus Accident: दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, 8 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

Nuh Bus Fire: हरियाणा के नूंह में एक बस में आग लगने से दर्दनाक हादसे की जानकारी सामने आई है. बस में करीब 60 लोग सवार थे. ये मथुरा से दर्शन करके पंजाब के जालंधर लौट रहे थे. तभी तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर-पलवल एक्प्रेसवे पर देर रात करीब 01:30 बजे बस में आग लग गई. इस घटना में 8 लोगों की झुलसने से मौत हो गई. वहीं, 24 लोग घायल हो गए. घायलों में बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं.

फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची
आग लगने की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. स्थानीय लोग भी आग पर काबू पाने की जद्दोजहद में जुटे रहे. ग्रामीणों और दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कतकर आग पर काबू पाया. बस में सवार लोग पंजाब और चंडीगढ़ के निवासी बताय जा रहे हैं. ये लोग बनारस, मथुरा और वृंदावन से दर्शन कर लौट रहे थे. मामले की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर कार्रवाई में जुटी है. वहीं, घायलों को मेडिकल कॉलेज नलहड़ (नूंह) में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: Fire: एयर इंडिया के विमान की AC यूनिट में लगी आग, फ्लाइट की हुई आपातकालीन लैंडिंग

बाइक से पीछाकर दी ड्राइवर को जानकारी
फिलहाल, बस में आग लगने की वजह सामने नहीं आई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में प्रत्यक्षदर्शियों के आधार पर बताया गया है कि बस पीछे से जल रही थी. उसमें से धुआं निकल रहा था, लेकिन ड्राइवर या बस के कंडरक्टर को इसकी जानकारी नहीं थी. कुछ लोगों ने बाइक से पीछाकर ड्राइवर को बस में आग की जानकारी दी और बस रुकवाया, लेकिन तबतक आग ने पूरी तरह से बस को अपनी चपेट में ले लिया था.

रिश्तेदार थे बस सवार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बस में सवार सभी व्यक्ति आपस में रिश्तेदार थे, जो पंजाब के होशियारपुर, लुधियाना और चंडीगढ़ के रहने वाले थे. ये लोग एक निजी बस को किराए पर लेकर दर्शन करने के लिए निकले थे. शुक्रवार-शनिवार रात को वो जब दर्शन करके वापस लौट रहे थे तभी रेत रात बस में आग लग गई. आगे की तरफ बैठे हुए लोगों को ग्रामीणों की मदद से जैसे-तैसे बाहर निकाल लिया गया, लेकिन कुछ लोग बस में फंसे रह गए.

इनपुट- देवेंद्र भारद्वाज

Trending news