Delhi News: दिल्ली में यहां बनेगा 8 प्लेटफॉर्म वाला रेलवे स्टेशन, सफर होगा आसान, मौजूद स्टेशनों से भीड़ होगी कम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2125682

Delhi News: दिल्ली में यहां बनेगा 8 प्लेटफॉर्म वाला रेलवे स्टेशन, सफर होगा आसान, मौजूद स्टेशनों से भीड़ होगी कम

Delhi News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए सरकार दिल्लावासियों और यात्रियों को नई ,सौगात देने जा रही है. दिल्ली के द्वारका सेक्टर- 21 के बिजवासन में नए रेलवे स्टेशन का निर्माण करने का प्लान बना रही है.

Delhi News: दिल्ली में यहां बनेगा 8 प्लेटफॉर्म वाला रेलवे स्टेशन, सफर होगा आसान, मौजूद स्टेशनों से भीड़ होगी कम

Delhi News: केंद्र सरकार की तरफ से दिल्लीवासियों को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है. जल्द ही दिल्ली में नए रेलवे स्टेशनों का निर्माण होने जा रहा है. नए स्टेशनों के बनने से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशनों पर मौजूद भीड़भाड़ को कम करने में भी मदद मिलेगी. यह नया रेलवे स्टेशन दिल्ली के द्वारका सेक्टर 21 के बिजवासन में बनाया जाएगा.

NGT ने किया रास्ता साफ

दरअसल, NGT ने एक अपील में बताया था कि दिल्ली के द्वारका में बिजवासना रेलवे स्टेशनों का पुनर्निर्माण किया जाएगा, जिसकी वजह से इस जगह से लगभग 1100 पेड़ों को काटने का निर्णय लिया गया था. अपील में इस पुनर्निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की गई थी, लेकिन IRSDC का कहना था कि बिजवासन, दिल्ली-रेवाड़ी लाइन पर मौजूद एक पुराना स्टेशन है जिसे अब वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा. इसी के साथ NGT ने इस अपील को खारिज करते हुए कहा था कि बिजवासन न तो सुरक्षित किया गया जंगल है और न ही इसे जंगल बनाया जाना है.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: सोनीपत के लोगों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने घटाया किराया, 50 हजार यात्रियों को मिलेगी राहत

इन ट्रेनों का होगा आगमन

बता दें कि दिल्ली के द्वारका में बनने वाले रेलवे स्टेशन बिजवासन दिल्ली-रेवाड़ी रेल लाइन पर पड़ता है. अगर इस स्टेशन का निर्माण होती है तो यहां 4 राज्यों की ट्रेनें अपना सफर खत्म करेंगी. महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों की ट्रेनें रुका करेंगी. इतना ही नहीं, इस रेलवे स्टेशन के बनने से पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ट्रैफिक और भीड़ कम देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः Dwarka Expressway: बस कुछ दिन का इंतजार! जल्द खुलेगा द्वारका एक्सप्रेसवे, दिल्ली से गुरुग्राम का सफर होगा जाम फ्री

8 प्लेटफॉर्म और बेहतर कनेक्टिविटी

सरकार द्वारा बिजवासन रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के रूप में निर्माण किया जाएगा. इस रेलवे स्टेशन पर 8 प्लेटफॉर्म का निर्माण किया जाएगा. मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट के पास होने की वजह से इस रेलवे स्टेशन को काफी अच्छी कनेक्टिविटी मिलेगी और यात्रियों को भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने वाली है.

Trending news