Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में CM नायब सैनी का चुनाव प्रचार, OBC वर्ग से की वोटिंग की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2212732

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में CM नायब सैनी का चुनाव प्रचार, OBC वर्ग से की वोटिंग की अपील

राजस्थान के बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले लगातार रोचक होता जा रहा है. भाजपा इस सीट को तीसरी बार हैट्रिक लगाने के लिए पूरा जोर लगा रही है और हर वर्ग को साधने के लिए लगातार प्रयास में जुटी है.

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में CM नायब सैनी का चुनाव प्रचार, OBC वर्ग से की वोटिंग की अपील

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले लगातार रोचक होता जा रहा है. भाजपा इस सीट को तीसरी बार हैट्रिक लगाने के लिए पूरा जोर लगा रही है और हर वर्ग को साधने के लिए लगातार प्रयास में जुटी है. माली समाज के वोट बैंक को साधने के लिए शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बालोतरा पहुंचे. जहां पर आसोतरा हेलीपैड पर पचपदरा विधायक अरुण चौधरी और सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल ने उनका स्वागत कर अगवाई की.

इसके बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बालोतरा स्थित माली समाज भवन पहुंचे जहां पर उन्होंने भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में माली समाज के लोगों की बैठक लेकर प्रबुद्धजनों की सभा को संबोधित किया और भाजपा को मतदान करने के लिए अपील की. इस दौरान सैनी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ओबीसी वर्ग के आरक्षण को लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी विरोध किया था. 

ये भी पढ़ें: रोहतकवासियों को गंदा पानी देने वाली सरकार ने नहीं लिया असुविधाओं का सुध: दीपेंद्र

उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग की किसी ने भी चिंता नहीं की, ओबीसी वर्ग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता की और ओबीसी आयोग बनाया. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट में 27 ओबीसी वर्ग से आने वाले लोगों को मंत्री बनाकर उनके 27% का हक दिलाया है. साथ ही ओबीसी आयोग के माध्यम से ओबीसी वर्ग का हक का लाभ लोगों तक पहुंचा जा रहा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही किसानों को सिंचाई का पानी उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा और राजस्थान के साथ जल समझौता हुआ है. जिसके तहत राजस्थान को अब पूरा पानी मिलेगा.

साथ ही सीएम नायब सैनी ने कांग्रेस के लोगों पर कर्ज माफी के नाम पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया. सीएम ने कहा कि झूठ बोलकर गुमराह करने वाले लोगों से सावधान रहना है. देश में मोदीजी की सरकार ने भय का वातावरण समाप्त किया है. इसलिए सीएम सैनी ने आने वाली 26 तारीख को कमल के निशान पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की. 

Input: Bhupesh Acharya

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news