Delhi Lok Sabha Election: वोट डालने वालों को सोने-चांदी की खरीद पर मिलेगी जबर्दस्त छूट, लैपटॉप मिलेंगे 10% सस्ते
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2223120

Delhi Lok Sabha Election: वोट डालने वालों को सोने-चांदी की खरीद पर मिलेगी जबर्दस्त छूट, लैपटॉप मिलेंगे 10% सस्ते

Shopping Discount: कमला नगर मार्केट के प्रेसिडेंट नितिन गुप्ता ने बताया कि वोट डालकर मार्केट आने वालों को 26 मई को 15 प्रतिशत का डिस्काउंट  मिलेगा. खारी बावली के व्यापारी नेता भारत अरोड़ा ने खारी बावली पर 5 प्रतिशत का डिस्काउंट देने की बात कही. 

Delhi Lok Sabha Election: वोट डालने वालों को सोने-चांदी की खरीद पर मिलेगी जबर्दस्त छूट, लैपटॉप मिलेंगे 10% सस्ते

Lok Sabha Election in Delhi: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को दिल्ली में वोटिंग होगी. 25 मई को शनिवार है. वीकेंड पर लोग वोट डालने के बजाय लोग परिवार के साथ वेकेशन मनाने न चले जाएं, इसके लिए व्यापारियों और फैक्ट्री मालिकों के शीर्ष संगठन चैंबर्स ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने मतदाताओं के लिए जबर्दस्त स्कीम निकाली है. 25 मई को वोट डालने वाले लोगों को अगले दिन दिल्ली के बाजारों में खरीदारी पर डिस्काउंट दिया जाएगा. इतना ही नहीं, होटलों और गेस्ट हाउस में भी उन्हें 20- 25 % की छूट दी जाएगी. 

दरअसल हर बार देखा जाता है कि लगातार 2 या तीन दिन की छुट्टी होने पर लोग फैमिली के साथ बाहर घूमने का प्लान बना लेते हैं. इस बार दिल्ली में 25 मई (शनिवार) को मतदान की तारीख रखी गई है. इसके बाद रविवार है. ऐसे में कई लोगों का मानना है कि दिल्ली में वोटिंग प्रतिशत कम रह सकता है. इन बातों को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली के व्यापारी संगठनों और बाजारों ने कुछ तैयारी की है.

100 से ज्यादा मार्केट में ग्राहकों को मिलेगा फायदा 
सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि मई में बच्चों की छुट्टियां भी पड़ जाती हैं और चुनाव भी वीकेंड पर पड़ रहा है. ऐसे में वोटिंग प्रतिशत कम न हो, इसके लिए 100 से ज्यादा मार्केट एसोसिएशन के साथ चर्चा की गई. इसके बाद निर्णय लिया गया है कि जो भी लोग दिल्ली में 25 मई को वोट डालेंगे, उन्हें 26 मई को अलग-अलग बाजारों में खरीदारी करने पर विशेष ऑफर और डिस्काउंट दिया जाएगा. 

 ये भी पढ़ें: उंगली पर मतदान की स्याही दिखाएं, रेस्टोरेंट में पाए 50% तक डिस्काउंट, वहीं खरीदारी पर 30% की छूट

 

खारी बावली पर 5% का डिस्काउंट
बृजेश गोयल ने बताया कि नेहरू प्लेस मार्केट के अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ने वोट डालने वाले लोगों को कंप्यूटर, लैपटॉप आदि सामान पर 10 प्रतिशत तक छूट देने की बात कही है.वहीं, कमला नगर मार्केट के प्रेसिडेंट नितिन गुप्ता ने बताया कि वोट डालकर मार्केट आने वालों को 26 मई को 15 प्रतिशत का डिस्काउंट  मिलेगा. खारी बावली के व्यापारी नेता भारत अरोड़ा ने खारी बावली पर 5 प्रतिशत का डिस्काउंट देने की बात कही. 

सोने-चांदी की खरीद पर भी छूट
चांदनी चौक में दरीबा ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण गुप्ता ने बताया कि सोने-चांदी की खरीद पर 1 प्रतिशत छूट दी जाएगी. फेडरेशन ऑफ लाजपत नगर मार्केट एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप अरोड़ा ने बताया कि दूकानदार वोटर्स को 5-10 प्रतिशत डिस्काउंट देंगे. रोहिणी मार्केट के व्यापारी नेता दीपक गर्ग ने 3 प्रतिशत और कश्मीरी गेट मार्केट के अध्यक्ष विनय नारंग ने 5 प्रतिशत तक छूट देने की बात कही. 

कमरों की बुकिंग पर 20% अतिरिक्त छूट 
इसके अलावा दिल्ली होटल महासंघ के महासचिव पवन मित्तल के अनुसार  पहाड़गंज और करोलबाग में सभी तरह के होटल और गेस्ट हाउस में अगर वोटर कमरे बुक करते हैं तो उन्हें 20 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी. पुरानी दिल्ली होटल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट दीपक मेहता ने बताया कि जामा मस्जिद, चांदनी चौक, दिल्ली गेट आदि जगहों के होटल में 25 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिलेगा. इसके साथ ही सीटीआई के 5 हजार से ज्यादा मेंबर भी अपनी अपनी दुकानों पर डिस्काउंट देंगे. 

Trending news