Delhi- NCR LIVE Update: करनाल उपचुनाव की अधिसूचना नहीं होगी रद्द, हाईकोर्ट ने की याचिका खारिज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2186382

Delhi- NCR LIVE Update: करनाल उपचुनाव की अधिसूचना नहीं होगी रद्द, हाईकोर्ट ने की याचिका खारिज

Delhi- NCR LIVE Update: जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई है. केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और 22 मार्च को ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित रिमांड के आदेश को चुनौती दी थी. हाई कोर्ट में दायर याचिका में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध बताया था. आज इसी मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई है.

 

Delhi- NCR LIVE Update: करनाल उपचुनाव की अधिसूचना नहीं होगी रद्द, हाईकोर्ट ने की याचिका खारिज
LIVE Blog

Delhi- NCR LIVE Update: जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई है. केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और 22 मार्च को ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित रिमांड के आदेश को चुनौती दी थी. हाई कोर्ट में दायर याचिका में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध बताया था. आज इसी मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई है.

 

03 April 2024
13:51 PM

Haryana: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने बुधवार को करनाल उपचुनाव को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया. याचिकाकर्ता ने तर्क दिया था एक साल से कम समय अविधि बचने के कारण उपचुनाव नहीं कराए जा सकते. इस दौरान याचिकाकर्ता ने महाराष्ट्र के अकोला उपचुनाव की अधिसूचना को रद्द करने के कोर्ट के फैसले का हवाला दिया था. हरियाणा के नवनियुक्त सीएम नायब सिंह सैनी को विधानसभा की सदस्यता दिलाने के लिए उन्हें करनाल सीट से उम्मीदवार बनाया गया हैं. मनोहर लाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद ये सीट खाली हुई थी. 

 

13:19 PM

Aam Adami Party: संजय सिंह की रिलीज ऑर्डर हुआ जारी, परिवार और उनके वकील तिहाड़ जेल के लिए निकले 

12:26 PM

Delhi NEWS; कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे घर-घर गारंटी अभियान की शुरुआत
कांग्रेस की '5 न्याय 25 गारंटी' वाले कार्ड घर घर बांटे जायेंगे. देशभर में 8 करोड़ घरों में ये गारंटी कार्ड वितरित करने का लक्ष्य है

11:46 AM

Delhi: AAP सांसद संजय सिंह के वकील ऋषिकेश कुमार ने बताया, "ट्रायल कोर्ट ने बेल की शर्तों में 2 लाख रुपए की प्रतिभू राशि निर्धारित की. कोर्ट ने उनसे पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है और उन्हें देश छोड़कर जाने की अनुमति है। कोर्ट ने कहा है कि वे इस केस में अपनी भूमिका के बारे में किसी से बात नहीं करेंगे. कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर वे दिल्ली से कहीं से बाहर जाते हैं तो IO(जांच अधिकारी) को इसकी पूरी जानकारी देकर जाएंगे। यहां से अभी रिलीज ऑर्डर बनकर तिहाड़ जेल में जाएगा और संभवतः आज दोपहर बाद वे छूट जाएंगे.

10:20 AM

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गोपाल राय बोले- 6 महीने ED को कुछ नहीं मिला

10:12 AM

गोपाल राय का BJP पर निशाना, बोले- BJP से सभी साजिशकर्ता दबाव में है- प्रेस कॉन्फ्रेंस

10:10 AM
Arvind Kejriwal: AAP ने केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर जताई चिंता 
CM अरविंद अरविंद केजरीवाल से जुड़ी बड़ी खबर तेजी से घट रहा है केजरीवाल का वजन- AAP सूत्र गिरफ्तारी के बाद से अबतक साढ़े चार किलो वजन कम हुआ- AAP सूत्र तेजी से गिरते वजन पर डॉक्टर्स ने चिंता जताई- AAP सूत्र
10:08 AM

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल की SC में सुनवाई से पहले बोले सौरभ भारद्वाज ने कहा

 

10:05 AM

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल से जुड़ी बड़ी खबर, तेजी से घट रहा है वजन- AAP सूत्र

 

10:04 AM

Delhi AAP: थोड़ी देर में AAP की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सुबह 10 बजे गोपाल राय करेंगे संबोधिन

 

10:01 AM

चंडीगढ़ ब्रेकिंगः करनाल विधानसभा उपचुनाव पर आज जाएगा पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट का फैसला
कल पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने फैसला रखा था सुरक्षित
करनाल उपचुनाव के खिलाफ लगाई गई है याचिका
याचिका लगाने वाले पक्ष के वकील सिमरपाल सिंह ने कहा कि संविधान सभी के साथ समान व्यवहार करने की बात कहता है.
संविधान के अनुसार किसी के साथ भी भेदभाव नहीं किया जा सकता.
हमने चुनाव आयोग से करनाल उपचुनाव के नोटिफिकेशन को वापस लेने की याचिका हाईकोर्ट में लगाई थी
महाराष्ट्र में हाई कोर्ट के निर्देश पर चुनाव आयोग ने एक उपचुनाव की नोटिफिकेशन को वापस ले लिया था।
बहस के दौरान चुनाव आयोग ने कहा कि कि जब कहीं पर मंत्री या मुख्यमंत्री के चुनाव की बात होती है, तो चुनाव 6 महीने में करवाने जरूरी करवाने होते हैं.

 

09:53 AM

Sanjay Singh: ILBS अस्पताल में भर्ती संजय सिंह डॉ. सरीन से ले रहे हैं उपचार, मुलाकात के लिए अस्पताल पहुंची बेटी इशिता

6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद AAP नेता राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) का स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उन्हें कि दिल्ली के लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान (ILBS) अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां एंडोस्कोपी लैब में उनका प्रोसिजर किया गया. वो काफी समय से अस्पताल के निदेशक डॉ. एसके सरीन से उपचार ले रहे हैं. इस बीच संजय सिंह की बेटी इशिता सिंह अपने पिता से मिलने के लिए ILBS अस्पताल पहुंची है.

09:04 AM

Fire News: गाजियाबाद के एक कार शोरूम में आज सुबह दिखा आग का तांडव

09:02 AM

sanjay singh: AAP सांसद संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने मीडिया से खास बातचीत बोली-
 

 

09:00 AM

Haryana News: नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह आज, सुभाष बराला भी लेंगे शपथ
नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह आज. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ नए राज्यसभा सदस्यों को दिलाएंगे शपथ. हरियाणा से निर्वाचित राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला भी लेंगे शपथ. सुबह 11 बजे  होगा शपथ ग्रहण समारोह शुरू.

 

08:52 AM

Arvind Kejriwal News: CM अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली HC में आज होगी सुनवाई, क्या मिलेगी राहत?

 

08:45 AM

Haryana lok sabha election: कांग्रेस का आज से नया अभियान, 'घर-घर गारंटी'

08:45 AM

Haryana lok sabha election: डॉक्टर महेश शर्मा गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए आज नामांकन करेंगे दाखिल
भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर महेश शर्मा गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगे. सुबह 10 बजे पहले सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद 12 बजे कलेक्ट्रेट सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में नामांकन दाखिल करने जाएंगे.

 

08:43 AM

Ghaziabad Fire News: कार शोरूम में लगी आग
आज सुबह तड़के 5:30 इंडस्ट्रियल एरिया साइट पर में हरर्पित फोर्ड शोरूम में आग लगने का मामला सामने आया है. आग लगने की सूचना फायर स्टेशन वैशाली को दी गई. फायर स्टेशन से चार फायर टैंकर मौके के लिए रवाना हुए. शोरूम के कार्यालय में लगी आग तेजी के साथ पीछे की तरफ फैल रही थी जहां 20 से 25 गाड़ियां खड़ी हुई थी. आग पर तेजी के साथ काबू पाया गया. गनीमत रही कोई जनहानि नहीं हुई.

08:03 AM

Noida Crime: घरेलू सहायिका ने की आत्महत्, प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जनपद गौतमबुद्ध नगर के थाना बिसरख क्षेत्र स्थित एक सोसाइटी में काम करने वाली घरेलू सहायिका ने मंगलवार सुबह को कथित तौर पर 19वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में पीड़िता की मां की तरफ से उसके (मृतका) प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

07:32 AM

UPSC की तैयारी कर रही छात्रा की इलाज के दौरान मौत होली के दिन हुआ सा हादसा
मुखर्जी नगर स्थित एक पीजी की बालकनी की रेलिंग टूटने के बाद दूसरी मंजिल से गिरकर होली के दिन घायल हुई छात्रा की मंगलवार को मौत हो गई। छात्रा यहां न्यायिक सेवा परीक्षा की कोचिंग ले रही थी. इलाज के दौरान घटना के आठ दिन बाद मंगलवार के दिन छात्रा की एम्स में मौत हो गई.

 

07:06 AM

Earthquake: ताइवान की राजधानी ताइपे में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया

07:00 AM

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में खुशनुमा रहेगा अप्रैल का महीना, लेकिन खिंच सकता है गर्मी का मौसम  

दिल्ली- NCR में लगातार मौसम करवट ले रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के असर चल रही ठंडी हवाओं की वजह से दिल्ली में मौसम का मिजाज थोड़ा बदला-बदला दिखाई दे रहा है. इसलिए अप्रैल के महीने में भी दिल्लीवालों को हल्की ठंड का एहसास हो रहा है. बीते मंगलवार को भी ठंडी हवाओं का दौर देखने को मिला, जिसकी वजह से राजधानी दिल्ली के तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हफ्ते तापमान में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. इसी के साथ आने वाले 5 दिन दिल्ली में गर्मी का असर कम देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली- NCR में खुशनुमा रहेगा अप्रैल का महीना, लेकिन खिंच सकता है गर्मी का मौसम

Trending news