Arvind Kejriwal Kolkata Visit: ममता बनर्जी से मिले CM केजरीवाल, बोले जहां BJP की सरकार नहीं बनती वहां वो...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1708361

Arvind Kejriwal Kolkata Visit: ममता बनर्जी से मिले CM केजरीवाल, बोले जहां BJP की सरकार नहीं बनती वहां वो...

Arvind Kejriwal meets Mamata Banerjee: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इस दौरान सीएम केजरीवाल, ममता बनर्जी, भगवंत मान ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Arvind Kejriwal Kolkata Visit: ममता बनर्जी से मिले CM केजरीवाल, बोले जहां BJP की सरकार नहीं बनती वहां वो...

Arvind Kejriwal Kolkata Visit: केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के अधिकारों को लेकर जारी अध्यादेश के खिलाफ खींचतान जारी है. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने आज कोलकाता में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से मुलाकात की. ममता बनर्जी से सीएम केजरीवाल ने इस अध्यादेश को राज्यसभा में रोकने के लिए समर्थन मांगा है. इस मुलाकात के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann), राघव चड्ढा (Raghav Chadha), संजय सिंह (Sanjay Singh), आतिशी (Atishi) भी रहे मौजूद. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अधिकारियों के तबादले का आदेश दिल्ली सरकार को दिया था. जिसे केंद्र सरकार ने वापस अध्यादेश लाकर पलट दिया था.

ये भी पढ़ें: HKRN के तहत 534 कंडक्टर्स को मिली नौकरी, एक क्लिक के माध्यम से भेजे गए Offer Letters

 

जहां BJP की सरकार नहीं बनती वहां वो...
कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि 2015 में केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार से शक्ति छीनी थी, हमारी पावर को कम किया गया था. दिल्ली के लोगों ने 8 साल संघर्ष किया और सुप्रीम कोर्ट ने वापस दिल्ली सरकार को अधिकार दिया. जिसे केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर वापस पलट दिया. सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करने में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी की सरकार नहीं बनती है, वहां विधायकों को खरीदकर सरकार बनाने की कोशिश की जाती है और जहां बीजेपी विधायकों को खरीद नहीं पाती है वहां  ED, CBI को भेजकर विधायकों को डराया जाता है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि राज्यसभा में अध्यादेश को रोकना होगा, अगर अध्यादेश रोक दिया तो ये 2024 का सेमीफाइनल होगा.

अध्यादेश का TMC विरोध करेगी- ममता बनर्जी
दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र द्वारा जारी अध्यादेश लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि TMC इस अध्यादेश का विरोध करेगी. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इस मुद्दे पर सभी दल साथ आकर राज्यसभा में इस अध्यादेश  के खिलाफ वोट करें. आपको बता दें कि इस अध्यादेश के खिलाफ पूर्व में सीएम केजरीवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से भी मुलाकात कर चुके हैं. इस दौरान नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने इस अध्यादेश के खिलाफ समर्थन देने का आश्वासन दिया है.

Trending news