Kisan Andolan: किसान आंदोलन के चलते 76 ट्रेनें रद्द, 50 के रूट बदले, रेलवे और यात्रियों को झेलनी पड़ रही है परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2214600

Kisan Andolan: किसान आंदोलन के चलते 76 ट्रेनें रद्द, 50 के रूट बदले, रेलवे और यात्रियों को झेलनी पड़ रही है परेशानी

किसानों का रेल रोको आंदोलन 5वें दिन भी जारी है. रेल रोको आंदोलन के चलते आज 76 ट्रेनें रद्द रहेंगी और 50 ट्रेनों के रूट बदल के चलाई जाएगी. किसानों के आंदोलन के चलते जहां यात्री परेशान है वहीं रेलवे को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

Kisan Andolan: किसान आंदोलन के चलते 76 ट्रेनें रद्द, 50 के रूट बदले, रेलवे और यात्रियों को झेलनी पड़ रही है परेशानी

Kisan Andolan: किसानों का रेल रोको आंदोलन 5वें दिन भी जारी है. रेल रोको आंदोलन के चलते आज 76 ट्रेनें रद्द रहेंगी और 50 ट्रेनों के रूट बदल के चलाई जाएगी. किसानों के आंदोलन के चलते जहां यात्री परेशान है वहीं रेलवे को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसी के चलते अंबाला रेल मंडल से आज रविवार के दिन 76 ट्रेनें रद्द रहेंगी और 50 ट्रेनों को रूट बदलकर चलाया जाएगा.

किसानो के रेल रोको आंदोलन की वजह से यात्री पिछले 5 दिन से परेशान हैं, लेकिन अभी तक मसले का हल नहीं निकल पाया. शम्भू में अमृतसर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पहले से ही बंद है. वहीं अब अमृतसर दिल्ली रेल मार्ग भी ठप्प होने से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं. रेल रोको की वजह से रेलवे को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: चुनाव से पहले दिग्विजय का बड़ा बयान, मनोहर लाल के इशारे पर आज भी प्रदेश को लूटा जा रहा है

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली अमृतसर मेल ट्रेन, फाजिल्का दिल्ली रेल, अमृतसर दिल्ली शताब्दी, अमृतसर चंडीगढ़ सुपर फास्ट, दिल्ली अंबाला एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस, अमृतसर दादर, अमृतसर हावड़ा, अंबाला लुधियाना मेल सहित कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है तो वंदे भारत, शताब्दी ट्रेनों को रूट बदल कर चलाना पड़ रहा है.

किसानों का कहना है कि आंदोलन के दौरान उनके जिन साथियों को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें रिहा किया जाए. जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर किसानों ने रेल ट्रैक को जाम कर दिया है. किसानों ने पिछले 4 दिन से ट्रेक पर बैठे है. इस वजह से अंबाला से गुजरने वाली 85 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया है. 22 मेल एक्सप्रेस को शार्ट ट्रमिनेट किया है तो 230  ट्रेनों के रूट बदले है.

क्या है किसान आंदोलन की वजह

केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर फसलों की खरीद से जुड़े कानून में बदलाव करने के लिए कृषि बिल पेश किया है. मगर सरकार के इस फैसले से किसान काफी नाराज है. इसी वजह से किसानों ने आंदोलन शुरू किया. पहले सिर्फ पंजाब और हरियाणा के किसान आंदोलन शुरू हुआ था, लेकिन अन्य राज्यों के किसानों ने भी इसमें हिस्सा ले लिया.

Trending news