Ishan Kishan: ईशान ने महेंद्र सिंह धोनी और पंत को इस मामले में छोड़ा पीछे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981235

Ishan Kishan: ईशान ने महेंद्र सिंह धोनी और पंत को इस मामले में छोड़ा पीछे

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में हराकर 2-0 से बढ़त बना ली है. ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया था.

 

Ishan Kishan: ईशान ने महेंद्र सिंह धोनी और पंत को इस मामले में छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रिकॉर्ड 235 रन बनाए. भारतीय टीम का तरफ से ओपनिंग करने आए यशस्वी जयसवाल ने भारतीय टीम को अच्छी और ताबड़तोड़ शुरुआत दी. जायसवाल (25 गेंद में 53 रन) में की पारी खेली. रुतुराज गायकवाड़ (43 गेंद में 58 रन) और ईशान किशन(32 गेंद में 52 रन) की अर्धशतकीय पारियां खेलीं. बल्लेबाजों ने अपना कमाल दिखाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी गेंदबाजी में कमाल दिखाया. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की टीम को 191 के स्कोर पर रोकने में कामयाब रही.  इसी की बदौलत भारतीय टीम ने मुकाबला 44 रनों से जीत लिया. वहीं ईशान किशन ने अपनी अर्धशतकीय पारी की बदौलत एक नया कारनामा अपने नाम किया.  ईशान ने भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया.

रुतुराज गायकवाड़ (43 गेंद में 58 रन), यशस्वी जायसवाल (25 गेंद में 53 रन) और ईशान किशन (32 गेंद में 52 रन) की शानदार पारी के बाद रिंकू सिंह ने भी आखिरी में आकर अपनी बल्लेबाजी से तेवर दिखाए.  रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 4 चौके और छक्के  जड़ते हुए नाबाद 31 रन की पारी खेली.  इसी पारी के दम ही भारतीय टीम टी20 का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही.  भारत ने 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: Team India: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी को लेकर इस युवा खिलाड़ी ने बोल दी ये अहम बात

किशन ने छोड़ा धोनी को पीछे
ईशान किशन ने टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अपनी तीसरी हाफ सेंचुरी पूरी की.  इसी के साथ ही वह महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल गए हैं.  भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजी के तौर पर दो अर्धशतक लगाए थे. किशन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजी के तौर पर आगे निकल गए हैं. वह केएल राहुल के साथ तीन अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने हैं. 

ऋषभ को छोड़ा पीछे
ईशान किशन ने इस अर्धशतक के साथ ही ऋषभ पंत को भी पीछे छोड़ दिया है. पंत के नाम बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दो अर्धशतक हैं. ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए 2021 में डेब्यू किया था.

T20I में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज 

केएल राहुल- 3 अर्धशतक
ईशान किशन- 3  अर्धशतक
महेंद्र सिंह धोनी- 2 अर्धशतक 
ऋषभ पंत-2 अर्धशतक 

Trending news