चेहरे की त्वचा को डैमेज होने से है बचाना तो इस तरीके से लगाएं विटामिन ई कैप्सूल रोजाना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2080277

चेहरे की त्वचा को डैमेज होने से है बचाना तो इस तरीके से लगाएं विटामिन ई कैप्सूल रोजाना

Vitamin E Capsule: चेहरे के लिए विटामिन ई कैप्सूल बेहद फायदेमंद माना जाता है. यही नहीं सिर से लेकर पैर तक विटामिन ई ऑयल शरीर के लिए बेहद लाभदायक माना जाता है. जो लोग विटामिन ई कैप्सूल को फैस पर अप्लाई करने का ,ही तरीका पता होना चाहिए.

चेहरे की त्वचा को डैमेज होने से है बचाना तो इस तरीके से लगाएं विटामिन ई कैप्सूल रोजाना

How To Repair Damage Skin: चेहरे के लिए विटामिन ई कैप्सूल बेहद फायदेमंद माना जाता है. यही नहीं सिर से लेकर पैर तक विटामिन ई ऑयल शरीर के लिए बेहद लाभदायक माना जाता है. जो लोग विटामिन ई कैप्सूल को फैस पर अप्लाई करने का ,ही तरीका पता होना चाहिए. नहीं तो ये आपके चेहरे को नुकसान भी पहुंचा सकती है. विटामिन ई कैप्सूल आपके चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाने में काफी मदद करती है. आइए जानते हैं विटामिन ई कैप्सूल को लगाने के 4 तरीकों के बारे में. 

1- विटामिन ई कैप्सूल को आप मुल्टानी मिट्टी और मलाई फेस पैक के साथ मिलाकर लगा सकते हैं, क्योंकि मुलतानी मिट्टी को पावरफुल क्लींजर के रूप में देखा जाता है. ये आपकी त्वचा को गंदगी और एक्स्ट्रा ऑयल से बचाने में मदद करती है. वहीं मलाई को मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए जाना जाता है. अगर आप क्लींजिंग और मॉइस्चराइजिंग फेस पैक में विटामिन ई तेल को मिलाते हैं तो आका चेहरा चमकने लगेगा. 

2- एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर विटामिन ई कैप्सूल को आप सीरम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके फेस से  मुहांसों और दाग धब्बों को कम करने में काफी हद तक मदद करती है. साथ ही ये चेहरे पर दिखने वाले  फाइन लाइन से  भी छुटकारा दिलाने में मदद करती है. 

3- आप अपने चेहरे पर टोनर लगाने के बाद अपनी  उंगलियों पर विटामिन ई की4 से 5 बूंदे ले और चेहरे पर लगा लें. इसके बाद ही चेहरे पर मॉइस्चराइजर अप्लाई करें. इसके नाइट क्रिम की तरह भी युज कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bank Holiday: फरवरी महीने में छुट्टियों की भरमार, जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

4- आपको बता दें कि जब विटामिन ई कैप्सूल को मॉइस्चराइजर के साथ मिलाकर लगया जाता है तो ये और भी ज्यादा फायदा करता है. विटामिन ई कैप्सूल अपनी हाइड्रेटिंग गुणों के लिए भी जाना जाता है.  ये आपके चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करता है.  

Trending news