Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2037870
photoDetails0hindi

Weight Loss Tips: शादी से पहले करना है वजन कम तो फॉलो करें ये 5 आसान टिप्स

Easy Weight Loss Tips: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में सबका लाइफस्टाइल बिगड़ चुका है, जिससे कि वजन बढ़ना आम बात हो गई है. वहीं जिनकी शादी होने वाली हैं वह भी अपने वजन अगर परेशान हैं तो इस मोटापा कम करने की टिप्स को फॉलो करें. 

 

1/5

Wake Up-Early in Morning: वजन कम करने के लिए सुबह जल्दी उठने की आदत ड़ालें. सुबह जल्दी उठने से कई रोगों से छुटकारा मिल जाता है और साथ ही मोटापा भी आसानी से कम हो जाता है. 

 

2/5

Drink Lukewarm Water: सुबह उठने पर सबसे पहले गुनगुना पानी पिएं. इससे शरीर डिटॉक्सिफाई होता है, जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है. गुनगुने पानी में नींबू और शहद डालकर भी इसका सेवन कर सकते हैं. 

 

3/5

Aerobic Exercise To Lose Weight: वजन कम करने के लिए आज जिम जाने के बजाय एरोबिक्स भी कर सकते हैं, इससे बिना किसी दर्द के मजे से आपका वजन कम होता सकता है.

 

4/5

Balanced Diet: वजन कम करने के लिए मील को स्किप करने या खाना न खाने से वजन कम नहीं होता है. बल्कि पौषटिक आहार का सेवन करने से वजन आसानी से कम होता है. खाने में प्रोटीन, फाइबर, फल, आदि शामिल होने चाहिए. 

 

5/5

Water Intake: सुबह के समय अपने मेटाबॉलिजम को बढ़ाने के लिए 1-2 गिलास पानी का सेवन करें. ऐसा करने से 30% तक आपके मेटाबॉलिजम में बढ़ोतरी होती है.