Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में येलो अलर्ट, अगर आज हुई बारिश तो बिगड़ सकते हैं हालात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1774413

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में येलो अलर्ट, अगर आज हुई बारिश तो बिगड़ सकते हैं हालात

हरियाणा के कई जिलों में मंगलवार को भी बारिश को लेकर संभावना जताई गई है. बीते सोमवार को मौसम विभाग की ओर से कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था. मौसम विभाग ने पंचकूला, अंबाला,  यमुनानगर, करनाल, पानीपत,  जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में येलो अलर्ट, अगर आज हुई बारिश तो बिगड़ सकते हैं हालात

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में मंगलवार को भी बारिश को लेकर संभावना जताई गई है. बीते सोमवार को मौसम विभाग की ओर से कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था. मौसम विभाग ने पंचकूला, अंबाला,  यमुनानगर, करनाल, पानीपत,  जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. अगर आज भी तेज बारिश होती है तो हालातों को संभालना बहुत मुश्किल हो जाएगा.

क्योंकि, हरियाणा की सभी मुख्य नदियों का जलस्तर भी चेतावनी स्तर तक पहुंच चुका है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को तेज बारिश की संभावना बेहद कम है. आज भी बारिश होना मुश्किलें खड़ी कर सकता है. क्योंकि यमुना नदी का जलस्तर हरियाणा में खतरे के निशान पर पहुंच चुका है वहीं दिल्ली में तो खतरे के निशान को पार कर चुका है, जिससे कई इलाकों में बाढ़ का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Delhi-Haryana Weather: सावधान! बारिश बढ़ाएगी टेंशन, 6 दिन का अलर्ट जारी, दिल्ली में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा

हरियाणा में यमुनानगर, करनाल और पानीपत के बहुत से गांवों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. टांगरी नदी में उफान की वजह से अंबाला में पहले ही कई गांव में पानी घुस चुका है जहां पर एनडीआरएफ की ओर से राहत कार्य शुरू कर दिए गए हैं. आज अगर बारिश होती है तो अंबाला में भी हालात और ज्यादा बिगड़ सकते हैं. वहीं दूसरी ओर पंचकूला में भी बारिश का प्रतिकूल प्रभाव देखा जा रहा है.

पंचकूला में अमरावती के पास बना पुल का एक हिस्सा टूट गया और कई सड़कें भी धस चुकी हैं. वहीं घग्गर नदी का बढ़ता जलस्तर अभी भी चिंता का कारण बना हुआ है जिससे पंचकूला के कई इलाकों में अभी भी बाढ़ का डर बना हुआ है अगर मंगलवार को बारिश होती है तो उन इलाकों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

घग्गर का जलस्तर बढ़ने से न सिर्फ पंचकूला बल्कि अंबाला, कैथल, फतेहाबाद और सिरसा तक में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. इसी खतरे को देखते हुए सिरसा के ओटू हेड के गेट भी खोल दिए गए थे जिससे घग्गर का पानी गंगानगर के लिए निकाल दिया गया था. मौसम विभाग की ओर से बारिश से जुड़ी ताजा अपडेट 11 बजे तक दिए जाने की संभावना है.

(इनपुटः विजय राणा)

Trending news