Gurugram News: पानी से ज्यादा बिक रही शराब, 6 महीने में बिकी 1842 करोड़ रुपये की
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2026395

Gurugram News: पानी से ज्यादा बिक रही शराब, 6 महीने में बिकी 1842 करोड़ रुपये की

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में पानी से ज्यादा शराब बिक रही है. पिछले 6 महीने में अकेले गुरुग्राम से 1842 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई है.

 

Gurugram News: पानी से ज्यादा बिक रही शराब, 6 महीने में बिकी 1842 करोड़ रुपये की

Gurugram News: देश की राजधानी दिल्ली से सटे हुए गुरुग्राम में पानी से ज्यादा शराब बिकती है. साइबर सिटी गुरुग्राम की गगन चुम्बी ईमारतों के इस शहर की ये सच्चाई है. आबकारी विभाग के आंकड़ें इस बात की तकदीश करते है कि 6 महीनों में अकेले गुरुग्राम से 1842 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई है.

साइबर सिटी गुरुग्राम को हरियाणा की औद्योगिक राजधानी के रूप में जाना जाता है तो यहां की गगनचुम्बी इमारत और फर्राटे भरती सड़के इस शहर की पहचान हैं, लेकिन गुरुग्राम की एक सच्चाई यह भी है कि गुरुग्राम में पानी से ज्यादा शराब बिकती है. यह तस्दीक आबकारी विभाग द्वारा जारी किए गए पिछले 6 महीने के आंकड़े करते हुए नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Kaithal News: कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बृजभूषण पर साधा निशाना, कहा- हम पहलवानों के साथ

 

गुरुग्राम जिले में आबकारी विभाग के द्वारा 4 जॉन बनाए गए हैं, जिसमें ईस्ट और वेस्ट जोन में शराब की सबसे अधिक बिक्री की जाती है. वर्ष 2022 से 23 के बीच की आंकड़ों की बात करें तो उसे करीबन 20% अधिक बिक्री में इजाफा वर्ष 2023 और 24 के बीच में देखने को मिला है तो वहीं पर आबकारी विभाग के अधिकारी इस बात को लेकर भी मंथन कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में इस आंकड़े में बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि बीते 6 महीने के अंदर ही 1842 करोड़ रुपये की शराब कि बिक्री अकेले गुरुग्राम शहर में हुई है.

इन आंकड़ों के आधार पर देखा जाए तो गुरुग्राम में इतनी बड़ी पानी की बिक्री से कर वसूल नहीं की जाती. इससे साफ जाहिर होता है कि गुरुग्राम में किस तरह से पानी से ज्यादा शराब की बिक्री होती है और नशे का ये कारोबार हरियाणा सरकार के रेवेन्यू में इजाफा कर रहा है.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news