Raksha Bandhan Gift ideas: रक्षाबंधन पर ये 5 गिफ्ट आपकी बहन को हमेशा देंगे सिक्योरिटी, नहीं होगी कभी पैसों से जुड़ी दिक्कत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1845163

Raksha Bandhan Gift ideas: रक्षाबंधन पर ये 5 गिफ्ट आपकी बहन को हमेशा देंगे सिक्योरिटी, नहीं होगी कभी पैसों से जुड़ी दिक्कत

Raksha Bandhan Gift ideas for Sister: अक्सर भाई राखी पर ऐसे गिफ्ट की तलाश में रहते हैं, जो यूनिक होने के साथ ही भविष्य में भी काम आ सकें. आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ शानदार गिफ्ट आइडिया लेकर आए हैं.

Raksha Bandhan Gift ideas: रक्षाबंधन पर ये 5 गिफ्ट आपकी बहन को हमेशा देंगे सिक्योरिटी, नहीं होगी कभी पैसों से जुड़ी दिक्कत

Raksha Bandhan Gift ideas for Sister: रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है. इस दिन बहन भाई को राखी बांधती है और भाई बहन की रक्षा करने का संकल्प लेते हैं. राखी के त्योहार पर भाई अपनी बहन को गिफ्ट भी देते हैं. अक्सर भाई राखी पर ऐसे गिफ्ट की तलाश में रहते हैं, जो यूनिक होने के साथ ही भविष्य में भी काम आ सकें. अगर आप भी ऐसे ही गिफ्ट की तलाश में हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है. आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ शानदार गिफ्ट आइडिया लेकर आए हैं, जिससे आप अपनी बहन को आर्थिक सुरक्षा दे सकते हैं.   

1. सोना-चांदी (Gold-Silver)
हमारे देश में सोने-चांदी को जमा पूंजी माना जाता है, भविष्य में किसी भी तरह की परेशानी होने पर आप उसकी सहायता से आर्थिक मदद प्राप्त कर सकते हैं. इस राखी आप अपनी बहन को सोने या चांदी के गहने गिफ्ट में दे सकते हैं, जिससे न सिर्फ उसके चेहरे पर मुस्कान आएगी, बल्कि भविष्य में भी उसका लाभ मिलेगा. 

2. पेपर गोल्ड (Paper Gold)
कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें गोल्ड की ज्वेलरी ज्यादा पसंद नहीं होती. अगर आपकी बहन भी उन्हीं लड़कियों में से एक है तो आप पेपर गोल्ड में निवेश कर सकते हैं. इसमें आपको मेकिंग चार्ज भी नहीं देना होता. आप सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, गोल्ड ईटीएफ जैसी योजनाओं में निवेश कर सकते हैं.

3. एफडी (Fixed Deposit)
अगर आप अपनी बहन के भविष्य के लिए पैसे जमा करना चाहते हैं तो इस राखी आप उन्हें फिक्स्ड डिपोजिट खोलकर दे सकते हैं. इसमें ज्यादा ब्याज भी मिलता है और जरूरत के समय वो इन पैसों का यूज भी कर पाएगी. 

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2023: 200 साल बाद राखी के दिन बन रहे ये दुर्लभ योग, 4 राशियों की लगेगी लॉटरी

4. बचत खाता (Saving Account)
आप बहन को बचत खाता भी खोलकर दे सकते हैं, जिसमें आपके पैसे डालने के बाद वो भी अपनी सेविंग सुरक्षित रख सकती हैं. 

5. हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance)
अगर आपकी बहन की उम्र ज्यादा है या उन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी है तो आप उन्हें हेल्थ इंश्योरेंस दे सकते हैं. साथ ही अगर आपकी बहन स्वस्थ है तो भी आप उन्हें हेल्थ इंश्योरेंस गिफ्ट में दे सकते हैं, जो भविष्य में उनके लिए जरूरी साबित हो सकता है. 

Trending news