PM Kisan: खत्म हुआ किसानों का इंतजार, 28 फरवरी को खाते में आएंगे दो हजार रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2126002

PM Kisan: खत्म हुआ किसानों का इंतजार, 28 फरवरी को खाते में आएंगे दो हजार रुपये

PM Kisan Samman Nidhi 16th Installment: पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर 16वीं किस्त को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. PM नरेंद्र मोदी 28 फरवरी को किसानों के खाते में 16वीं किस्त के 2 हजार रुपये ट्रांसफर करेंगे.

PM Kisan: खत्म हुआ किसानों का इंतजार, 28 फरवरी को खाते में आएंगे दो हजार रुपये

PM Kisan Samman Nidhi 16th Installment: केंद्र सरकार द्वारा किसानों को आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से PM किसान योजना की शुरुआत की गई है. इस योजना के तहत किसानों को साल में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है. हर 4 महीने में किसानों के खाते में 2 हजार रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं. अब तक किसानों के खाते में इस योजना की 15 किस्त भेजी जा चुकी हैं. 28 फरवरी को PM मोदी किसानों के खाते में इस योजना की 16वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर करेंगे.

28 फरवरी को आएगी 16वीं किस्त
16वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए अच्छी खबर है. पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर 16वीं किस्त को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. PM नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल जिले से 28 फरवरी को किसानों के खाते में 16वीं किस्त के 2 हजार रुपये ट्रांसफर करेंगे. 

fallback

नवंबर महीने में मिली 15वीं किस्त
15 नवंबर 2023 को PM मोदी ने किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर की थी, जिसके बाद से किसान 16वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. अब 28 फरवरी को किसानों के खाते में 16वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे.

इन किसानों को नहीं मिलेगी 16वीं किस्त
PM किसान योजना की 16वीं किस्त का लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी कराना अनिवार्य है. अगर आपने अब तक ई-केवाईसी नहीं कराया है तो आपके पास केवल 3 दिन का समय है, जल्द से जल्द ई-केवाईसी करा लें.

ऐसे करें ई-केवाईसी
-पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं.
-होमपेज पर ई-केवाईसी ऑप्शन पर क्लिक करें.
-अपना आधार कार्ड नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करें 
-सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करें. 
-आधार से लिंक्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें.
- मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, उसे दर्ज करें. 
-सबमिट पर क्लिक करें. 
-आपका केवाईसी हो गया.  

 

Trending news