Delhi News: दिल्ली में इतने दिनों तक नहीं होगी फूड डिलीवरी, जानें कारण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1855821

Delhi News: दिल्ली में इतने दिनों तक नहीं होगी फूड डिलीवरी, जानें कारण

Online Food Delivery Ban: आवश्यक सेवाएं जैसे डाक, चिकित्सा सेवाएं और प्रयोगशालाओं द्वारा नमूना लेने की अनुमति होगी. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जी20 सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली जिले में दवाओं को छोड़कर सभी ऑनलाइन डिलीवरी सेवाएं अस्थायी रूप से प्रतिबंधित रहेंगी. 

Delhi News: दिल्ली में इतने दिनों तक नहीं होगी फूड डिलीवरी, जानें कारण

Delhi G20 Summit Restrictions: आज दिल्ली पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) को लेकर प्रेसवार्ता की. इस दौरान यह घोषण की गई कि नई दिल्ली के जिले में दवाओं को छोड़कर सभी ऑनलाइन डिलीवरी सेवाएं (Online Food Delivery Services) प्रतिबंधित रहेंगी. इसमें ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाएं और कोई भी व्यावसायिक डिलीवरी शामिल है. यह प्रतिबंध 8-10 सितंबर तक लागू रहेंगे.

मेडिकल सेवा को छोड़ सभी ऑनलाइन सेवाएं प्रतिबंधित रहेगी.
वहीं बता दें कि आवश्यक सेवाएं जैसे डाक, चिकित्सा सेवाएं और प्रयोगशालाओं द्वारा नमूना लेने की अनुमति होगी. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जी20 सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली जिले में दवाओं को छोड़कर सभी ऑनलाइन डिलीवरी सेवाएं अस्थायी रूप से प्रतिबंधित रहेंगी. 

पुलिस की तरफ से जारी की जा चुकी है गाइडलाइन 
विशेष पुलिस आयुक्त एसएस यादव ने यह पूरी जानकारी दी और साथ ही इस बात पर जोर दिया कि 25 अगस्त को पुलिस द्वारा शुरू में जारी की गई यातायात सलाह में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में इन लोगों को बैंक दे रहा बिना ब्याज के लोन, पीएम की इस योजना उठाएं फायदा

 

जी20 के दौरान प्रगति मैदान (सुप्रीम कोर्ट) के गेट रहेंगे बंद 
दिल्ली में यात्रा को लेकर एसएस यादन ने कहा कि सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण स्टेशनों पर 10-15 मिनट के लिए गेट बंद हो सकते हैं, लेकिन प्रगति मैदान (सुप्रीम कोर्ट) के अलावा और किसी भी मेट्रो स्टेशन की सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी. अन्य स्टेशनों के कुछ गेट खुले रहेंगे. 

8 से 10 सितंबर तक हाई अलर्ट पर दिल्ली 
दिल्ली सरकार ने 8 से 10 सितंबर तक राजधानी में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. शिखर सम्मेलन को देखते हुए सरकार ने शहर में दुकानों, व्यवसायों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के मालिकों को अपने कर्मचारियों और श्रमिकों को 8, 9 और 10 सितंबर को सवैतनिक छुट्टियां प्रदान करने का भी निर्देश दिया है. इस दौरान दिल्ली हाई अलर्ट पर रहेगी. बता दें कि इसलिए पूरे शहर में एक लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे.

Trending news