Farmers Protest: कुरुक्षेत्र में चक्का जाम, रोड पर गाड़ी खड़ी कर बीच रास्ते बैठे किसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2123146

Farmers Protest: कुरुक्षेत्र में चक्का जाम, रोड पर गाड़ी खड़ी कर बीच रास्ते बैठे किसान

Farmers Protest Update: खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान की मौत के बाद हरियाणा के किसान संगठनों में भारी रोष देखने के मिला. जहां चढूनी ग्रुप द्वारा प्रदेशभर में 2 घंटे के लिए रोड जाम किए गए. अब कल चढूनी ग्रुप  मीटिंग करके आगामी आंदोलन में कैसे सहयोग करना हैं, उसका फैसला लेगा. 

Farmers Protest: कुरुक्षेत्र में चक्का जाम, रोड पर गाड़ी खड़ी कर बीच रास्ते बैठे किसान

Farmers Protest: किसान आंदोलने के चलते कल हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान पंजाब के एक युवा किसान शुभकरण की मौत हो गई. जिससे गुस्साएं किसान संगठन ने आज पूरे हरियाणा में 12 से 2 बजे तक चक्का जाम करने का ऐलान किया था. जिसका असर कुरुक्षेत्र में देखने को मिला. कुरुक्षेत्र से जाने कई राष्ट्रीय मार्गों पर चक्का जाम कर ट्रैफिक को रोका गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

किसान आंदोलन एक बार फिर से काफी तेज होता नजर आ रहा है. वहीं इस आंदोलन में किसान दिल्ली कूच करने के लिए पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर बैठे हुए हैं. जहां दिल्ली कूच करने के चलते हरियाणा पुलिस और किसानों के बीच काफी तनाव का माहौल भी देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में बीते दिन खनौरी बॉर्डर पर एक 23 वर्षीय युवा किसान की मौत हो गई, इसके बाद सभी किसान संगठन इसके खिलाफ अपना रोष जाहिर कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: करनाल में किसानों ने स्टेट हाइवे पर लगाया जाम, शुभकरण को दी श्रद्धांजलि

इसी कड़ी में आज भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के द्वारा पूरे हरियाणा में 2 घंटे के लिए रोड जाम किए गए. रोड जाम करने का प्रभाव कुरुक्षेत्र में भी देखने को मिला जहां पर किसानों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 44 (NH-44) पर शाहाबाद के पास रोड जाम किया गया तो वहीं दूसरी जगह राष्ट्रीय राजमार्ग 152 (NH-152) पर पिहोवा के पास किसानों द्वारा 2 घंटे के लिए रोड जाम किया गया. इस दौरान भारी संख्या में किसान रोड जाम करने के लिए पहुंचे और अपने व्हीकल को रोड के बीच में लगाकर खुद भी हाईवे के बीच में ही बैठ गए.

इस दौरान सरकार के प्रति किसानों में रोष देखने को मिला. किसानों ने कहा कि वह पंजाब के किसानों के साथ हैं और सरकार जिस तरह किसानों पर करवाई कर रही है वह निंदनीय है. उन्होंने कहा की चढूनी ग्रुप द्वारा कल मीटिंग करके आगामी आंदोलन में कैसे सहयोग करना हैं उसका फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम सब किसान संगठन कों एकजुट होकर चलना होगा. तभी हम जीत हांसिल कर सकते हैं. कल खानौरी बॉर्डर पर युवक की मौत से पुरे देश में शोक की लहर हैं. किसान अपनी जायज मांगो के लिए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं. 

INPUT: DARSHAN KAIT

Trending news