Surajkund Mela: विधायक राजेश नागर ने कहा, अब साल में दो बार लगेगा सूरजकुंड मेला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2126545

Surajkund Mela: विधायक राजेश नागर ने कहा, अब साल में दो बार लगेगा सूरजकुंड मेला

Surajkund Mela: राजेश नागर ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने बजट में प्रदेश के चौतरफा विकास की सोच के साथ अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. सरकार ने सभी विभागों के बजट में बढ़ोतरी की है. अब साल में सूरजकुंड मेला दो बार लग सकेगा.

Surajkund Mela: विधायक राजेश नागर ने कहा, अब साल में दो बार लगेगा सूरजकुंड मेला

Haryana News: शुक्रवार के दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा का बजट पेश किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट बतौर वित्त मंत्री पेश किया. सरकार के मंत्री इस बजट की जमकर तारीफ कर रहे हैं और विकास का रोड मैप बता रहे हैं. ऐसे में ज़ी मीडिया ने बजट को लेकर फरीदाबाद के तिगांव विधानसभा से विधायक राजेश नागर से बातचीत की.

साल में 2 बार होगा सूरजकुंड मेला
बातचीत के दौरान विधायक राजेश नागर ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने बजट में प्रदेश के चौतरफा विकास की सोच के साथ अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. सरकार ने सभी विभागों के बजट में बढ़ोतरी की है.उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में FMDA (फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण) में पहले फंड की कमी थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री मनोहर ने बजट में  FMDA को लेकर 3400 करोड़ का बजट पास किया है.  FMDA में बजट आने के बाद अब ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र का विकास हो सकेगा. साथ ही विधायक राजेश नागर ने बताया कि बजट में सूरजकुंड मेला को लेकर भी बजट दिया गया है, जिसके बाद अब साल में सूरजकुंड मेला दो बार लग सकेगा.

किसानों को बड़ी राहत
उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के कर्ज का ब्याज और पैनल्टी माफ करके किसानों को एक बड़ी राहत दी है. इसी तरह सिंचाई के क्षेत्र में नहरों के सुधार के लिए पिछले साल के मुकाबले ज्यादा बजट दिया गया है. तिगांव विधानसभा विधायक राजेश नागर ने हरियाणा के बजट को ग्रामीण विकास के लिए एक मजबूत आधार वाला बजट बताया है. उन्होंने कहा कि बजट में ग्रामीण विकास की छाप साफ तौर पर नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें: CM के मीडिया सलाहकार बोले- AAP को कांग्रेस चाहें कितनी भी सीटें दे दे, उनकी हार है

1.89 करोड़ का बजट
बता दें कि कल यानी शुक्रवार के दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राज्य का बजट पेश किया. इस बजट के बारे में बताते हुए राजेश नागर ने बताया कि इस बजट में किसी भी प्रकार का कोई अलग से कर नहीं लगाया गया है. साथ ही ग्रेटर फरीदाबाद के लिए 3400 करोड़ का आवंटन किया गया है, जिससे सीवर, स्ट्रीट लाइट इत्यादी की सुविधाओं को बेहतर किया जाएगा.

INPUT- Amit Chaudhary

Trending news