Greater Noida News: ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा, 4 नाइजीरियान गिरफ्तार, 150 करोड़ का माल बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2209946

Greater Noida News: ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा, 4 नाइजीरियान गिरफ्तार, 150 करोड़ का माल बरामद

Greater Crime Noida News: ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा किया है. लोकल इंटेलीजेंस और गोपनीय सूचना के आधार पर स्वाट टीम, इकोटेक वन पुलिस व दादरी पुलिस ने ड्रग्स के साथ एक नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है.

 

Greater Noida News: ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा, 4 नाइजीरियान गिरफ्तार,  150 करोड़ का माल बरामद

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा किया है. स्वाट टीम, इकोटेक वन व दादरी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक मकान में छापेमारी की है, चार नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उस मकान से 26 किलो 670 ग्राम MDMA/ मैथ ड्रग्स बरामद किया है, जबकि 50 करोड़ का रो मेटेरियल बरामद किया है. कुल मिलाकर करीब 150 करोड़ का माल बरामद किया गया है.

लोकल इंटेलीजेंस और गोपनीय सूचना के आधार पर स्वाट टीम, इकोटेक वन पुलिस व दादरी पुलिस ने ड्रग्स के साथ एक नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है. उस विदेशी की निशानदेही पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए ओमिकरोन वन सेक्टर के एक मकान में छापेमारी की गई है. उस मकान में ड्रग्स फैक्ट्री तैयार की जा रही थी. पुलिस ने वहां से 26 किलो MDMA/मैथ ड्रग्स बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है. वहीं करीब 50 करोड़ रुपये का रॉ मैटीरियल भी बरामद किया गया हौ. इस पूरे माल की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये है.

डीसीपी साद मिया खान ने बताया कि थाना ईकोटेक प्रथम के प्रभारी अनुज कुमार, थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय तथा स्वाट टीम के प्रभारी यतेंद्र सिंह ने एक सूचना के आधार पर बीती रात को गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के पास से इमेनुल निवासी नाइजीरिया को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से पुलिस ने एक कार में रखी हुई एमडीएमए मादक पदार्थ बरामद की है. उन्होंने पूछताछ के दौरान बताया कि ओमिक्रान-प्रथम में स्थित एक मकान में वे लोग रहते हैं. तथा वहां पर एमडीएमए और अन्य मादक पदार्थ बनाने की वे लोग फैक्ट्री चलाते हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Chunav: 'BJP किसान हितैषी सरकार, वहीं कांग्रेस ने अन्नदाताओं को किया अनदेखा'

सूचना के आधार पर पुलिस ने मकान में छापा मारकर वहां मौजूद इफेनयी जॉनबॉस्को तथा चिडी को गिरफ्तार किया है.  उन्होंने बताया कि इनके पास से बनी हुई कुल 26 किलो 760 ग्राम क्रिस्टल/ एमडीएमए पाउडर, अवैध रूप से मादक पदार्थ बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चा माल, उपकरण, रासायनिक माल व रसायन तथा दो कार बरामद हुए हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी नाइजीरिया से आकर भारत में अवैध रूप से रह रहे थे, तथा ये लोग मादक पदार्थ बनाकर देश के विभिन्न भागों में और यहां के विभिन्न विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बेचते थे. बरामद मादक पदार्थ की कीमत 150 करोड़ रुपये है.

Input- Vijay Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news