Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2040913
photoDetails0hindi

Numerology: आज इन मूलांक वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, इस काम में मिलेगी सफलता

Ank Jyotish 3 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. करियर को लेकर व्यस्त रहेंगे, लेकिन परिजनों, दोस्तों और अपने पार्टनर के साथ समय जरूर बिताएं. काम को लेकर बरती गई लापरवाही से बिगड़ सकते हैं बनते काम. 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. किसी तरह की परेशानी आने पर परिजनों से शेयर करें साथ ही तनाव न लें. सेहत का खास ध्यान रखें. धन लाभ होगा, साथ ही परेशानियों का निवारण जल्द होगा. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने के साथ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. काम को लेकर प्रेशर आएगा, लेकिन तनाव रहित होकर किए गए काम में सफलता मिलेगी. मन को शांत रखकर काम करें.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए खास और उत्साह से भरा रहेगा. मन को शांत रखकर काम करें, यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है. लव लाइफ आपकी खास और मजेदार रहने वाली है. 

 

5/9

मूलांक 5: आजा का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा, वहीं परेशानी की आसानी से निवारण होगा, काम में धन लाभ होगा. सेहत और साथ ही खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन काम को लेकर खास रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में अधिकारी से अनबन हो सकती है, साथ ही गुस्से पर कंट्रोल करने की खास जरूरत है. आर्थिक सहायता लेने की जरूरत पड़ सकती है. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही करियर, नौकरी और सेहत को लेकर लाभकारी साबित हो सकता है. जिम्मेदारियां बढ़ने वाली है और साथ ही काम का प्रेशर भी होगा. 

8/9

मूलांक 8: आज आपको खुद पर खास ध्यान देने की जरूरत है. नौकरी की तलाश खत्म होगी, साथ ही शादी के लिए रिश्ते भी आएंगे, जिससे दिन खुशनुमा रहेगा. काम को लेकर आपको सावधानी बरतनी है. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा और साथ ही पुराने फंसे धन का आगमन हो सकता है. विदेश में पढ़ाई को लेकर प्लान हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर खास ध्यान दें.