Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2031794
photoDetails0hindi

Numerology: इस एक मूलांक के जातकों के लिए लव, करियर, काम और धन को लेकर मिलेगी सफलता, जानें कैसा रहेगा दिन

Ank Jyotish 28 december 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन अच्छा रहेगा, लेकिन सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत है. ऐसा काम करने में मन लगेगा, जिससे परेशानी और तनाव कम होगा. किसी तरह की परेशानी आने पर मन अशांत भी रह सकता है. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए खास हो सकता है. प्रेम संबंध और लव लाइफ को लेकर आज के दिन खुश खबरी मिल सकती है. मन में किसी तरह का तनाव होने पर शेयर करें. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. कई क्षेत्रों में आपको सफलता हासिल होगी और साथ ही काम को लेकर नए अवसर मिलेंगे, वहीं रिश्तों में भी मजबूती आएगी. 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन काम को लेकर खास रहेगा और साथ ही अपनी पहचान बनाने के लिए खास काम करेंगे. जिसके संबंध में आपको सम्मानित भी किया जा सकता है. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए खास और महत्वपूर्ण रहेगा. वहीं किसी तरह की परेशानी होने पर मन को शांत रखकर काम करें. आत्मविश्वास के साथ काम करने पर सफलता मिलेगी.

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए खास रहने के साथ सामान्य भी रहेगा. मन को शांत रखकर काम करें और साथ ही कामकाज के क्षेत्र में आज आपको अधिकारियों के सम्मान मिलेगी और भरोसा भी जीतेंगे.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन सामान्य रहेगा, सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत. खान-पान का विशेष ध्यान दें. तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे काम में आपको नुकसान होने की संभावना बढ़ सकती है. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन लव, करियर, काम और धन के मामले में खास रहेगा. हर क्षेत्र में किए गए काम में सफलता हासिल होगी और साथ ही छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन अच्छा रहेगा. प्यार में आपको सफलता और परिवार का साथ मिलेगी. काम को लेकर आ रही परेशानियों का समापन हो जाएगा. वहीं अपने विचारों को शेयर करें और समस्याओं को समझें.