Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2007747
photoDetails0hindi

Numerology: आज 1 से लेकर 9 तक के मूलांक वाले लोगों का दिन कैसा रहेगा, जानें किसके हाथ लगेगी सफलता

Ank Jyotish 13 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. काम, नौकरी और व्यापार में लाभ होगा, लेकिन नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले सावधानी बरतें और खास बातों का ध्यान रखें. परिवार में विवाद हो सकता है. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन तनाव से भरा रहेगा. मन को शांत रखें और धार्मिक कामों में ध्यान लगाएं. काम करते समय सावधान रहने की जरूरत है साथ ही काम में लाभ होगा, शुभ समाचार मिल सकता है.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. नई उपलब्धियां हासिल होगी, लेकिन काम में बदलाव आने की संभावना है. परिवार में खुशियों का आगमन होगा. शादीशुदा जीवन में मधुरता आएगी. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. सेहत पर खास ध्यान दें, छोटी सी बात को लेकर परेशानी झेलनी पड़ सकती है. मानसिक तनाव रहेगा और साथ ही परिवार में भी समस्या रहेगी.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आप लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. बिजनेस में बड़ा फैसला लेने से पहले किसी की सलाह लें, आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. सेहत पर ध्यान दें.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन रिश्तों को लेकर आपके लिए अहम रहने वाला है. व्यापार में समस्या का सामना करना पड़ेगा और साथ ही दूसरी ओर घर में खुशियां का आगमन हो सकता है. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का सामान्य और साथ ही मिलाजुला किस्म का रहने वाला है. काम में लाभ होगा, सरकारी कामों सफलता हासिल होगी, लेकिन प्लानिंग के साथ किए गए काम पर ध्यान दें. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. घर और कार्यस्थल पर शांति का माहौल रहेगा, जीवन में शांति का आगमन होगा, किसी बात को लेकर परेशानी का सामना कर सकते हैं. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. हर काम में सफलता हासिल होगी और लाभ मिलेगा. धन में वृद्धि होगी, नौकरी में सुकुन रहेगा, परिजन और दोस्तों का साथ मिलेगा.