Delhi Weather News: दिल्ली में आए तूफान से 2 लोगों की मौत, 23 हुए घायल, पुलिस को मिली 400 कॉल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2243279

Delhi Weather News: दिल्ली में आए तूफान से 2 लोगों की मौत, 23 हुए घायल, पुलिस को मिली 400 कॉल

Delhi Weather News: अचानक रात शुक्रवार को तेज हवा चलने से जहां एक तरफ कुछ पल के लिए मौसम ठंडा हो गया तो वहीं, दूसरी तरफ तूफान की चपेट में आकर सड़क पर पेड़ टूटकर गिर गए. होर्डिंग, बोर्ड, बैनर चपेट में आकर सड़क पर इधर उधर गिर गए.

Delhi Weather News: दिल्ली में आए तूफान से 2 लोगों की मौत, 23 हुए घायल, पुलिस को मिली 400 कॉल

Dealhi Weather News: राजधानी दिल्ली में बीती रात धूल भरी आंधी आई, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिल्ली के कई इलाकों में आंधी की वजह से पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आई. साथ ही इस आंधी की वजह से बिजली आपूर्ति के साथ-साथ ट्रैफिक का संचालन भी बाधित रहा. वहीं, आने वाले दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जारी किया है.

तूफान की वजह से मौसम हुआ ठंडा
वहीं, अचानक रात शुक्रवार को तेज हवा चलने से जहां एक तरफ कुछ पल के लिए मौसम ठंडा हो गया तो वहीं, दूसरी तरफ तूफान की चपेट में आकर सड़क पर पेड़ टूटकर गिर गए. होर्डिंग, बोर्ड, बैनर चपेट में आकर सड़क पर इधर उधर गिर गए. राजधानी दिल्ली की उपनगरी द्वारका में कई सड़कों पर बुरा हाल हो गया. द्वारका मोड़ के पास मेन रोड पर होर्डिंग वाला पूरा स्ट्रक्चर गिर गया, जिसके नीचे एक दो गाड़ियां भी आकर क्षतिग्रस्त हो गईं. किस्मत अच्छी थी कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.

ट्रैफिक हुआ जाम
इसके साथ ही ओल्ड पालम रोड पर भी कुछ इसी तरीके से हुआ. द्वारका नजफगढ़ रोड पर बीचोंबीच पेड़ गिर जाने से ट्रैफिक जाम हो गया. लोगों ने फिर खुद हिम्मत की और सबने सामूहिक रूप से मिलकर धीरे-धीरे पेड़ को साइड किया और ट्रैफिक जाम को खुलवाया. फायर कंट्रोल रूम को भी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से पेड़ गिरने और दूसरी तरह के नुकसान की सूचना मिली.

ये भी पढ़ें: आंधी से धूल-धूल हुई राजधानी, अगले 2 दिनों तक हवा-बारिश की चेतावनी

17 लोग हुए हैं घायल
वहीं, कल आई आंधी की वजह से दिल्ली में कई घटनाएं हुईं. तूफान के बाद दिल्ली पुलिस को 400 से ज्यादा कॉल प्राप्त हुई. इसमें पेड़ गिरने की 155, बिल्डिंग डैमेज की 55 और बिजली बाधित होने की 202 कॉल प्राप्त हुई. वहीं पेड़ उखड़ने की वजह से 2 लोगों की मौत और 6 लोग घायल हुए हैं. साथ ही बिलडिंग डैमेज की वजह से 17 लोगों की घायल होने की सूचना है.

इनपुट- चरण सिंह

Trending news