Delhi News: SC में जमानत पर सुनवाई से पहले केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की मांग, LG ने लगाया ये बड़ा आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2237076

Delhi News: SC में जमानत पर सुनवाई से पहले केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की मांग, LG ने लगाया ये बड़ा आरोप

Delhi Hindi News: LG ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में कहा कि अरविंद केजरीवाल को 2014 और 2022 के बीच खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन डॉलर की राशि प्राप्त हुई है.

Delhi News: SC में जमानत पर सुनवाई से पहले केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की मांग, LG ने लगाया ये बड़ा आरोप

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की मांग की है. एलजी ने प्रतिबंधित आतंकवादी गुरपतवंत पन्नून द्वारा स्थापित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' से कथित तौर पर पॉलिटिकल फंडिंग लेने का आरोप लगाया है. 

AAP पर आतंकी संगठन से फंडिंग लेने का आरोप 
एलजी को शिकायत मिली थी कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP को भारी धनराशि (16 मिलियन अमेरिकी डॉलर) प्राप्त हुई थी. देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई में मदद करने और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से आप को धनराशि मिली है. 

2014 में  केजरीवाल और खालिस्तान समर्थक सिख ग्रुप के बीच हुई थी बैठक
LG ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में कहा कि अरविंद केजरीवाल को 2014 और 2022 के बीच खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन डॉलर की राशि प्राप्त हुई है. यह भी आरोप लगाया गया है कि 2014 में  केजरीवाल और खालिस्तान समर्थक सिख ग्रुप के बीच न्यूयॉर्क के गुरुद्वारा रिचमंड हिल्स में एक गुप्त बैठक हुई थी. बैठक में केजरीवाल ने कथित तौर पर आम आदमी पार्टी को खालिस्तानी गुटों से पर्याप्त फंडिंग देने के बदले में देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई का वादा किया था.

ये भी पढ़ें: Amit Shah ने किया BJP का पर्दाफाश, CM केजरीवाल की गिरफ्तारी है एक साजिश: आतिशी

CM के खिलाफ एक और बड़ा षड्यंत्र: सौरभ 
NIA जांच की सिफारिश पर आम आदमी पार्टी का बयान का भी बयान सामने आया है कि LG साहब भाजपा के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी की तरफ से CM केजरीवाल के खिलाफ एक और बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में सातों सीट हार रही है और इसी हार के डर से भाजपा बौखला गई है. दिल्ली के मंत्री ने रहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी भाजपा ने इसी तरह की साजिश का प्रयास किया था. 

अंतरिम जमानत की सुनवाई से पहले सीएम के खिलाफ एक और आरोप 
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 3 मई को केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने पूछा था कि केजरीवाल की गिरफ्तारी चुनाव के समय में ही क्यों की गई. इसपर ईडी ने कहा था कि क्या कोर्ट सीएम को जमानत देने जा रहा है. तब कोर्ट ने कहा था कि पहले आप जवाब दें फिर कोर्ट फैसला सुनाएगा.  

जमानत याचिका पर सुनवाई में कोर्ट ने कहा था कि राजधानी में तीन सप्ताह में मतदान होने हैं. इसको देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले मामले में उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला हो सकता है. कोर्ट ने कहा था कि केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार किया जा सकता है. साथ ही कोर्ट ने 7 मई को अगली सुनवाई की बात कही थी. जिससे ठीक एक दिन पहले एलजी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए की जांच की मांग की है.  

Trending news