Traffic Alert: किसानों का 'दिल्ली कूच'! आज इन रास्तों पर मिलेगा भयंकर जाम, पुलिस की मेट्रो-सड़क पर रहेगी पैनी नजर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2143129

Traffic Alert: किसानों का 'दिल्ली कूच'! आज इन रास्तों पर मिलेगा भयंकर जाम, पुलिस की मेट्रो-सड़क पर रहेगी पैनी नजर

Delhi Traffic Jam: किसानों के आज दिल्ली कूच को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर नजर आ रही है. सभी जवानों को सुरक्षा के लिहाजे से बॉर्डरों पर तैनात रहने के कड़े निर्देश जारी किए गए हैं. साथ पुलिस की दिल्ली मेट्रो और सड़कों पर पैनी नजर रहने वाली है.

Traffic Alert: किसानों का 'दिल्ली कूच'! आज इन रास्तों पर मिलेगा भयंकर जाम, पुलिस की मेट्रो-सड़क पर रहेगी पैनी नजर

Delhi Traffic Jam: हरियाणा और पंजाब के किसानों का 6 मार्च का दिल्ली कूच के ऐलान के बाद से एक बार फिर से दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. सभी बॉर्डरों पर अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई है. इसी के साथ जिले के सभी आला अधिकारी इस वक्त अलर्ट मोड पर नजर आ रहे हैं. इतना ही मंगलवार शाम से ही सुरक्षा की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी है. सुरक्षा के लिहाजे से कुछ जगहों पर एहतियातन चौकसी बढ़ा भी गई है.

दरअसल, कुछ दिन पहले किसानों ने ऐलान किया था कि वो 6 मार्च को फिर से दिल्ली कूच करेंगे और 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन करेंगे. इसके बाद 14 मार्च को किसान महापंचायत का आयोजित करेंगे. इतना ही नहीं किसान नेताओं ने देशभर के किसानों से भी अपील की थी कि 6 मार्च को साथ देने के लिए दिल्ली पहुंचे, जिसके चलते दिल्ली की सीमाओं पर एक बार फिर से सुरक्षा बढ़ा दी है. पहले, जिन छोटी सड़कों को आम जनता की आवाजाही के खोला गया था उसे फिर से बंद कर दिया गया है. किसानों के कूच की संभावना के चलते बैरिकेड विभिन्न बॉर्डरों पर जाम की बड़ी वजह बन रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Farmer Protest: किसानों के मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित इन जगहों पर बढ़ी सुरक्षा

वाहनों पर जवानों की पैनी नजर

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 6 मार्च को दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है यही वजह है कि दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. ZEE मीडिया की टीम दिल्ली नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पहुंची जहां पर दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ-साथ अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया था. साथ ही हर आने-जाने वाले वाहनों पर जवानों की पैनी नजर थी, जिससे ये सुनिश्चित हो सके कि कहीं दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों में किसान बैठकर दिल्ली के अंदर प्रवेश तो नहीं कर रहे हैं. हालांकि, प्रशासन का साफ कहना है कि किसानों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, क्योंकि किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई है.

ये रास्ते रहेंगे बंद

बता दें कि किसानों जब से दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है तभी से दिल्ली पुलिस अपने कर्मियों को टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर सीमाओं और रेलवे-मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश जारी कर दिए थे. तो वहीं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने सिंघू और टिकरी सीमाओं पर यात्रियों के लिए अस्थायी रूप से बैरिकेड्स हटा दी हैं. पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती अभी भी वहां है और (वे) चौबीसों घंटे कड़ी निगरानी सुनिश्चित करेंगे.

अधिकारी ने आगे कहा कि रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर अतिरिक्त पुलिस और अर्धसैनिक बल पहले ही तैनात किए जा चुके हैं. किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. पुलिस ने कहा कि विभिन्न स्थानों पर चेकिंग तेज की जाएगी और शहर में यातायात जाम हो सकता है. किसान नेता सरवन सिंह पंढेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने 3 मार्च को देशभर के किसानों से विरोध प्रदर्शन के लिए बुधवार को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया था.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news