Delhi Crime: दूध में डिप्रेशन की दवा मिलाकर पिलाने के बाद चोरी किया ई-रिक्शा, AI की मदद से 2 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2129833

Delhi Crime: दूध में डिप्रेशन की दवा मिलाकर पिलाने के बाद चोरी किया ई-रिक्शा, AI की मदद से 2 गिरफ्तार

Delhi Crime News: सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने एआई टेक्नोलाजी की मदद से दूध में  डिप्रेशन की गोलियां मिलाकर पीड़ित को पिलाकर ई-रिक्शा चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

Delhi Crime: दूध में डिप्रेशन की दवा मिलाकर पिलाने के बाद चोरी किया ई-रिक्शा, AI की मदद से 2 गिरफ्तार

Delhi Crime News: उत्तरी दिल्ली सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने एआई टेक्नोलाजी की मदद से दूध में डिप्रेशन की गोलियां मिलाकर पीड़ित को पिलाकर ई-रिक्शा चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपितों से चोरी हुआ ई-रिक्शा और मोबाइल फोन बरामद किया है. दोनों आरोपितों पर सीलमपुर और गाजियाबाद, यूपी में इसी तरह के आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि 15 फरवरी को शिकायतकर्ता ई-रिक्शा चालक अनिल कुमार इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर दो लड़कों ने तुलसी नगर, इंद्रलोक से कुछ पैकिंग का सामान लेकर आने के लिए 100 रुपये किराए में तय किया. तुलसी नगर पहुंचने पर एक आरोपियों ने दूध की तीन बोतलें खरीदीं और पीड़ित को भी पीने को दी. दूध पीने के बाद उसे चक्कर आने पर आरोपियों ने उसे इंद्रलोक गुरुद्वारा के पास उतारा. फिर उसका पर्स निकालकर साथ में ई-रिक्शा लेकर फरार हो गए.

पीड़ित को किसी व्यक्ति ने दीप चंद बंधु अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसे तीन दिन बाद होश आया. उसके बाद पीड़ित ने सराय रोहिल्ला थाने में मामला दर्ज कराया.

ये भी पढ़ें: MSP के लिए मरने को भी तैयार, किसानों की इस खुली चुनौती से बिगड़ सकते हैं हालात

एसएचओ विकास राणा के निर्देशन में एसआइ मनोज कुमार तोमर के नेतृत्व में टीम बनाकर जांच शुरू की गई. घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांच में दो लोगों की अस्पष्ट तस्वीरें सामने आई. एआई प्रौद्योगिकियों की मदद से स्पष्ट तस्वीरें विकसित की गईं. एक आरोपित अमन का विवरण तकनीकी निगरानी की मदद से प्राप्त किया. 21 फरवरी को पुलिस को अमन के मोबाइल नंबर की लोकेशन तीस हजारी कोर्ट के सामने मिली.

जिसके बाद टीम छापे के लिए निकली, मगर इसके बाद लगातार उसकी लोकेशन बदलती रही. अंत में पुलिस टीम को आजाद मार्केट में ई-रिक्शा के साथ एक व्यक्ति दिखा, जिसके चेहरा का रिकार्ड से मिलान कर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपित अतीक की निशानदेही पर दूसरे आरोपित अमन को जाफराबाद के ब्रह्मपुरी से गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी का फोन बरामद किया.

Input: नसीम अहमद

Trending news