ड्यूटी के लिए जान देने वाले शहीद ASI के परिवार को केजरीवाल देंगे 1 करोड़ रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1524187

ड्यूटी के लिए जान देने वाले शहीद ASI के परिवार को केजरीवाल देंगे 1 करोड़ रुपये

दिल्ली पुलिस के शहीद हुए ASI को सम्मानित करने के लिए दिल्ली महिला आयोग मार्च, 2023 में आयोजित होने वाले अपने वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पुरस्कार समारोह के अवसर पर स्वर्गीय शंभु दयाल की बहादुरी का सम्मान करेगा.

ड्यूटी के लिए जान देने वाले शहीद ASI के परिवार को केजरीवाल देंगे 1 करोड़ रुपये

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग दिवंगत एएसआई शंभु दयाल को उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित करेगा. 4 जनवरी 2023 को एएसआई शंभु दयाल को दिल्ली के मायापुरी इलाके में एक महिला व उसके पति के साथ छिनैती के मामले की सूचना मिली. सूचना मिलते ही एएसआई शंभू दयाल मौके पर पहुंचे और आरोपी को पकड़ लिया. हालांकि आरोपी ने एएसआई शंभू दयाल पर चाकू से हमला कर दिया और कई वार किए, लेकिन दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने अत्यधिक बहादुरी का प्रदर्शन किया और अपनी पूरी ताकत से मुकाबला किया. शंभु दयाल गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां दुर्भाग्य से उन्होंने दम तोड़ दिया. आरोपी को पकड़ लिया गया है.

ये भी पढ़ें: रोहतक में पिता-पुत्री की गोलियां बरसाकर हत्या, कुछ दिन पहले पत्नी से कोर्ट में हुआ था झगड़ा

दिल्ली महिला आयोग एएसआई शंभु दयाल की बहादुरी को सलाम करता है और इस कठिन समय में उनके परिवार के साथ खड़ा है. आयोग मार्च, 2023 में आयोजित होने वाले अपने वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पुरस्कार समारोह के अवसर पर स्वर्गीय शंभु दयाल की बहादुरी का सम्मान करेगा.

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी इस मुद्दे के बारे में ट्वीट किया है कि बहुत बहादुरी से दिल्ली पुलिस एएसआई शंभू दयाल जी अपराधी करते हुए शहीद हुए. वो अंतिम दम तक वो लड़ते रहे. वीडियो में साफ दिख रहा है कम से कम 50 लोग वहां रुक तमाशा देख रहे थे. किसी ने मदद नहीं की. हम उनको सलाम करते हैं. इस साल DCW उनके परिवार को सम्मानित करेगा.

दिल्ली सीएम का ट्वीट
वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा कि जनता की रक्षा करते हुए ASI शंभु जी ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की. वे शहीद हो गये. हमें उन पर गर्व है. उनकी जान की कोई कीमत नहीं पर उनके सम्मान में हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देंगे.

वहीं उन्होंने दूसरी ट्वीट में लिखा की समाज और लोगों की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस के ASI शंभु दयाल जी ने अपनी जान पर खेल कर अपना फर्ज निभाया. पूरी दिल्ली और देश को उनकी इस शहादत पर गर्व है. अब हम सबका फर्ज है कि ऐसे जांबाज पुलिसकर्मी के परिवार का हम ख्याल रखें.

Trending news