Delhi News: दिल्लीवालों के 23 दिनों के संघर्ष और बजरंगबली की कृपा से CM केजरीवाल को मिली इंसुलिन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2218314

Delhi News: दिल्लीवालों के 23 दिनों के संघर्ष और बजरंगबली की कृपा से CM केजरीवाल को मिली इंसुलिन

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हनुमान जयंती पर मंगलवार को कनॉट प्लेस के प्राचीन मंदिर जाकर पूजा अर्चना की. उन्होंने बजरंग बली के दर्शन कर मुख्यमंत्री के बेहतर स्वास्थ्य और दिल्लीवासियों के उज्जवल भविष्य की कामना की.

Delhi News: दिल्लीवालों के 23 दिनों के संघर्ष और बजरंगबली की कृपा से CM केजरीवाल को मिली इंसुलिन

Delhi News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हनुमान जयंती पर मंगलवार को कनॉट प्लेस के प्राचीन मंदिर जाकर पूजा अर्चना की. उन्होंने बजरंग बली के दर्शन कर मुख्यमंत्री के बेहतर स्वास्थ्य और दिल्लीवासियों के उज्जवल भविष्य की कामना की. जेल जाने से पहले इसी प्राचीन हनुमान मंदिर में अरविंद केजरीवाल अक्सर अपनी पत्नी के साथ आते थे. यह पहला मौका है, जब सुनीता केजरीवाल अकेले आई थीं. दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में ग्रैटर कैलाश के चिराग दिल्ली में भव्य शोभायात्रा निकाली गई गई, जबकि आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी सोमनाथ भारती, कुलदीप कुमार, महाबल मिश्रा और सहीराम पहलवान समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी विभिन्न मंदिरों में जाकर बजरंगबली का दर्शन कर उनसे आशीर्वाद लिया. इसके अलावा, कई जगहों पर भंडारे का भी आयोजन किया गया.

हनुमानजी सबको सद्बुद्धि दें और सबका मंगल हो- सुनीता केजरीवाल
दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर बजरंग बली का दर्शन करने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि हनुमानजी सबको सद्बुद्धि दें और सबका मंगल हो. हनुमान बाबा सबका कष्ट दूर करें. उन्होंने कहा कि आज मैं अरविंद केजरीवाल को याद कर रही हूं, बहुत जल्द ही उनके साथ बजरंगबली का दर्शन करने आउंगी. हनुमानजी की कृपा से ही आज जेल में अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन मिल सकी है. 

बजरंगबली की कृपा से अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन मिली
सांसद संजय सिंह ने कहा कि पिछले 23 दिनों चल रहे दिल्लीवालों के संघर्ष पर बजरंग बली की कृपा हुई और अरविंद केजरीवाल के जीवन रक्षा के लिए हम जिस इंसुलिन की मांग कर रहे थे, वो उन्हें दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो पिछले 20-22 साल से शुगर का मरीज है. जिस व्यक्ति ने दिल्ली के लोगों के लिए दवा का इंतजाम किया. मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल बनाए, फरिश्ते स्कीम लाए, पिछले 23  दिनों से उन्हें  इंसुलिन क्यों नहीं दी जा रही थी. जब हम बार-बार कहते थे कि ये उनको जान से मारने की साजिश है तो हमसे सवाल किया जाता था कि आपको ऐसा क्यों लगता है, आखिरकार अब वो बात सामने आ गई है. 23 दिनों के संघर्ष के बाद अब अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन दी गई है. न्यायालय ने उनके हेल्थ चेकअप के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाया है.

ये भी पढ़ें: उंगली पर वोट की स्याही दिखाएं, रेस्टोरेंट में पाए 50% और खरीदारी पर 30% की छूट

केजरीवाल को इंसुलिन दिलाने के लिए कोर्ट तक लड़ाई लड़नी पड़ी
ग्रेटर कैलाश में आयोजित शोभायात्रा के दौरान आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हनुमानजी ने अपने एक साधारण से भक्त अरविंद केजरीवाल के लिए इंसुलिन दी है. कोर्ट ने इसके लिए आदेश दिया है. जेल प्रशासन, केंद्र सरकार और जेल के डीजी मना कर रहे थे, लेकिन हनुमानजी की कृपा हुई और उन्हें इंसुलिन मिल गया. हनुमानजी सबके संकट हरते हैं. भगवान राम को भी मुसीबत पड़ी तो हनुमान जी संजीवनी बूटी लेकर आए. अरविंद केजरीवाल को हनुमानजी के एक छोटे से भक्त हैं. आज अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा था. तिहाड़ जेल प्रशासन और केंद्र सरकार उनको इंसुलिन देने के लिए तैयार नहीं थे इसुंलिन के लिए कोर्ट तक लड़ाई लड़नी पड़ी, लेकिन आज हनुमान जयंती के अवसर पर बजरंग बली के आशीर्वाद से उनको इंसुलिन मिली है. हम हर साल हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकालते हैं. इस बार हम बजरंग बली से यही मांग रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल का स्वास्थ्य अच्छा रहे, उनकी आयु लंबी हो और जल्द हमारे बीच में आएं.

हनुमानजी सीएम को हमेशा स्वस्थ्य रखें और जनता की सेवा का मौका दें- महाबल मिश्रा
पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी महाबल मिश्रा ने सभी को हनुमान जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि आज पश्चिमी दिल्ली के विभिन्न हनुमान मंदिरों में जाकर भंडारे में शामिल हुआ. इस दौरान मैंने अरविंद केजरीवाल के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की. हनुमानजी अरविंद केजरीवाल को हमेशा स्वस्थ्य रखें. हनुमानजी ने दिल्लीवालों की प्रार्थना सुन ली और उनकी जयंती के अवसर पर जेल में अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन मुहैया कराई गई. मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान हमेशा अरविंद केजरीवाल को स्वस्थ्य रखें और दिल्ली समेत पूरे देश की जनता की सेवा का मौका दें.

साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से आप प्रत्याशी सहीराम पहलवान ने अपने इलाके में स्थित हनुमान मंदिर जाकर पूजा अर्चना की और अरविंद केजरीवाल के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. उन्होंने कहा कि हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर आज सुबह मैं मंदिर गया और हनुमानजी के दर्शन किए. मैंने हाथ जोड़कर हनुमानजी से विनती की कि जिस तरह उन्होंने भगवान रामजी की मदद की थी और लंका जलाई थी. उसी तरह हमारे ऊपर भी कृपा बनाए रखें. साथ ही, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अच्छी सेहत और शक्ति दें कि वो अन्याय करने वालों से लड़ सके.

ये भी पढ़ें: मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर सौरभ भारद्वाज ने LG को लिखा पत्र

नई दिल्ली लोकसभा सीट से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में जाकर बजरंग बली के दर्शन किए. उन्होंने कहा कि हनुमान भक्तों में आज के दिन हर्ष की कोई सीमा नहीं रहती है. मैंने सुबह से कई मंदिरों में जाकर हनुमानजी का दर्शन किया. 108 फुटा हनुमानजी के दर्शन करके मैं अभीभूत हो गया, हनुमानजी ने मुझे गदा दिया है. इस गदे से समस्याओं का नाश करेंगे. हम सबको मिलकर देश के अंदर से महंगाई, बेरोजगारी समेत सभी समस्याएं खत्म करनी है. भारत को विश्व गुरु बनाना है और अरविंद केजरीवाल को जेल से बाहर लाना है. हनुमानजी की कृपा से अरविंद केजरीवाल दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी पर शानदार काम किया है.

हनुमान जयंती पर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी से प्रत्याशी कुलदीप कुमार ने कई हनुमान मंदिरों में जाकर भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्वस्थ बनाए रखने और दिल्ली की जनता पर अपनी कृपा बनाए रखने की प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि हनुमान जयंती का यह पावन अवसर दिल्लीवालों के लिए बेहद शुभ साबित हुआ है. दिल्ली वालों के अपने भाई, अपने बेटे के लिए की गई प्रार्थना और बजरंगबली के आशीर्वाद से सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में आखिरकार आज इंसुलिन मिल ही गई.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news